इटालियन पर्यटकों के पहुंचते ही जिले में मचा हड़कंप, होटल ने कमरा देने से किया मना

जिले में देर शाम नगर के सबरी फाटक के पास स्थित एक होटल में 20 इटालियन पर्यटकों का जत्था पहुंचा और होटल में कमरे के लिए पूछताछ करने लगे।

Update: 2020-03-06 10:49 GMT
इटालियन पर्यटकों के पहुंचते ही जिले में मचा हड़कंप, होटल ने कमरा देने से किया मना

मिर्जापुर: जिले में देर शाम नगर के सबरी फाटक के पास स्थित एक होटल में 20 इटालियन पर्यटकों का जत्था पहुंचा और होटल में कमरे के लिए पूछताछ करने लगे। जैसे ही होटल में तैनात कर्मचारियों को पता चला कि सभी पर्यटक इटालियन है तो उनके होश खड़े हो गए और उन्होंने होटल में कमरा देने से मना कर दिया। लेकिन इसकी सूचना होटल मालिक को लगी तो उन्होंने होटल देने के लिए अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया।

इटालियन पर्यटकों के पहुंचने की सूचना से मचा हड़कंप

इधर जिले के लोगों को पता चला कि डेढ़ दर्जन से अधिक इटालियन पर्यटक नगर के एक होटल में रुके हैं तो उनमें हड़कंप मच गया। जहां एक ओर देश में कोरोना वायरस को लेकर ऐहतियात और चेतावनी दी जा रही है और हर जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए अस्पतालों में अलग से वार्ड बनाए गए हैं। वहीं 20 की संख्या में पहुंचे इटालियन पर्यटकों की सूचना पर हड़कंप मच गया।

कर्मचारियों ने कमरा देने से किया मना

होटल में मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि जब इटालियन पर्यटक होटल पहुंचे तो कर्मचारियों ने कमरा देने से मना कर दिया और मालिक के दबाव में उन्हें होटल में अंततः कमरा दे दिया गया है। वही एक अधिकारी ने बताया कि मैं होटल में चाय पीने गया था। उसी दौरान उन पर्यटकों का होटल में आगमन हुआ था।

यह भी पढ़ें: यहां गले तक दफ़न हुए किसान, फिर भी सरकार तक नहीं पहुच रही आवाज

मजिस्ट्रेट व सीएमओ को मौके पर भेजा गया

इस संबंध में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि होटल के मैनेजर द्वारा 6 इटालियन पर्यटकों की पुष्टि की गई है। जबकि प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो वहां 20 की संख्या में इटालियन पर्यटक आए हुए हैं। वहीं डीएम का कहना था कि मामले की जांच के लिए नगर मजिस्ट्रेट जगदंबा सिंह व सीएमओ डॉक्टर ओपी तिवारी को मौके पर भेजा गया है।

सरकार ने लगाया प्रतिबंध

बता दें एक रिपोर्ट के मुताबिक इस समय देश में कुल 425 इटालियान भारत भ्रमण पर आये हुए हैं। जिनके सैर सपाटे पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं इस संबंध में जब नगर मजिस्ट्रेट से बातचीत किया गया तो कहा कि सभी इटेलियन लोगों की जांच की जायेगी। अगर उनमें कोरोना की पुष्टि होती है तो उन्हें होटल के कमरे में ही रोककर सारी सुविधाएं दी जायेगी।

यह भी पढ़ें: बीआरडी में बच्चों की मौत का मामला, निलंबित किए गए तीन डाक्टर हुए बहाल

Tags:    

Similar News