Mirzapur News: एम्स की तर्ज पर होगा मंडलीय चिकित्सालय की इमरजेंसी में इलाज, तीमारदारों को बड़ी राहत

Mirzapur News: एम्स से ट्रेनिंग कर लौटी तीन डॉक्टरो की टीम मंडलीय चिकित्सालय की इमरजेंसी सेवा में बड़ा बदलाव किया जाएगा। अब अस्पताल में एम्स की तर्ज पर मरीजों का इलाज होगा।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2022-12-16 15:15 GMT

मंडलीय चिकित्सालय की इमरजेंसी

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर जिले के मां विंध्यवासिनी स्वशासी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल द्वारा बड़ा बदलाव किया जा रहा है, 5 दिसंबर को तीन डॉक्टरों की टीम दिल्ली एम्स प्रशिक्षण के लिए भेजी गई थी, एम्स में 1 हफ्ते तक डॉक्टरों की टीम ने प्रशिक्षण लिया। वापस आने के बाद मंडलीय चिकित्सालय की इमरजेंसी सेवा में बड़ा बदलाव किया जाएगा। मंडलीय चिकित्सालय की इमरजेंसी में 20 बेड लगाकर मरीजों का इलाज किया जाएगा।

तीन जोन में बांटा जाएगा मंडलीय अस्पताल की इमरजेंसी

मंडलीय अस्पताल की इमरजेंसी को तीन जोन में बांटा जाएगा, जिसमें रेड जोन, येलो जोन और ग्रीन जोन होगा। जहां पर सबसे गंभीर मरीज का रेड जोन में इलाज शुरू किया जाएगा जो सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा, येलो जोन में सामान्य रूप से बीमार लोगों का इलाज किया जाएगा। ग्रीन जोन में मरीजों को इलाज देकर घर भेज दिया जाएगा।

मरीजों को बेहतर इलाज मिलेगा: मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरबी कमल ने कहा कि हम तीन डॉक्टरों की टीम बनाकर ट्रेनिंग के लिए दिल्ली एम्स भेजे थे। डॉक्टरों की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद अब हम इमरजेंसी में बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। मरीजों को बेहतर इलाज मिलेगा। तीन डॉक्टरों की टीम डॉक्टर और नर्स को ट्रेनिंग देकर एम्स की तर्ज पर इलाज करने के लिए तैयार किया जा रहा है। दिसंबर माह में ही इमरजेंसी में बड़ा बदलाव हो जाएगा। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आर बी कमल ने बताया कि ट्रामा सेंटर में 10 सुपर स्पेशलिटी बेड भी तैयार किए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News