Mirzapur: 2 किलो सोने से स्वर्णमंंडित गर्भगृह, जानिए कौन है स्वर्ण धातु दान करने वाला भक्त

Mirzapur News: वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के तर्ज पर विंध्याचल स्थित प्रसिद्ध माँ विंध्यवासनी मंदिर का गर्भगृह भी स्वर्ण मंडित कराया जाएगा।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-02-26 11:55 GMT

माँ विंध्यवासनी मंदिर source: social media 

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले के विंध्याचल स्थित प्रसिद्ध माँ विंध्यवासनी मंदिर का गर्भगृह स्वर्ण जड़ित किया जाएगा। मुंबई के भक्तों ने चार करोड़ रुपये की लागत से मंदिर के गृभगृह में सोना लगवाने का जिलाधिकारी को प्रस्ताव दिया है। जिस पर जिलाधिकारी ने सोमवार को जौहरी बुलाकर मां के गर्भगृह को दिखाया। जौहरी लोगों ने मां के गर्भगृह को सजाने के लिए माप किया है। माँ के भक्तों ने 4 करोड़ रुपए का सोना-चांदी और करोड़ों रूपये दान दिए है।

कौन है स्वर्ण धातु दान करने वाला भक्त

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर के गर्भगृह को सोने से सजाया जाएगा। वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के तर्ज पर विंध्याचल स्थित प्रसिद्ध माँ विंध्यवासनी मंदिर का गर्भगृह भी स्वर्ण मंडित कराया जाएगा। मां विंध्यवासिनी मंदिर को पहली बार मंदिर के गर्भगृह की दीवार पर सोने की परत लगाई जाएगी।

मां विंध्यवासिनी के भक्त भदोही के रघुरामपुर के रहने वाले है। लेकिन इस भक्त का व्यापार मुंबई में है। मुंबई के व्यापारी संजय सिंह ने जिला प्रसाशन से सामने मंदिर के गर्भगृह को स्वर्ण की धातु से मंडित करवाने का प्रस्ताव दिया है। जिस पर जिला प्रशासन ने अपनी सहमति जताई है। भक्त ने जिलाधिकारी से मिलकर जल्द ही मंदिर के गर्भगृह को स्वर्ण मंडित करने का समय मांगा है। जिस पर जिलाधिकारी ने भी भक्त को आश्वासन दिया है। जल्द ही स्वर्ण से मंडित कराने का काम शुरू हो जाएगा। मुंबई से आये व्यापारी ने आज जिला कलेक्ट्रेट में डीएम के साथ मीटिंग की।इसके बाद सभी मंदिर पहुंचे। वहां पर पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ने गर्भगृह के अंदर जिस जगह दीवार पर सोना जड़ा जाएगा। वहां का नाप लिया गया है। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि यह काम डेढ़ महीने में पूरा करवा लिया जाएगा। इसके लिए कुल साढ़े तीन से चार किलो सोने का इतेमाल किया जायेगा। साथ ही पचास किलो चाँदी का इस्तेमाल भी किया जाएगा। इसकी कुल लागत 4 करोड़ रूपये है।

Tags:    

Similar News