Mirzapur News: कोई नहीं लगा सकता व्यापारी की सुरक्षा में सेंध.., सुल्तानपुर एनकाउंटर पर बोले CM योगी

Mirzapur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि याद करिए आज यहां पर यह मंच अनेक योजनाओं को लेकर आया है, विकास रोजगार अनेक योजनाओं को लेकर आया है, यह जनपद विकसित हो रहा है।

Report :  Brijendra Dubey
Update:2024-09-23 14:07 IST

मिर्जापुर में कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को जनपद के मझवा विधानसभा क्षेत्र के गोपालपुर गांव पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम रोजगार मेला, ऋण वितरण, टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में शिरकत किया। मुख्यमंत्री ने कुल 765 करोड़ की लागत से 127 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने बच्चो को स्वीकृति पत्र और टैबलेट वितरण किया। खेल कूद की दुनिया में कुमारी चंदा के पिता को 50 हजार रूपए देकर सम्मानित किया। कुमारी चंदा राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में व्यापारी की सुरक्षा में कोई भी सेंध नहीं लगा सकता है। अगर कोई ऐसा करेगा तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि याद करिए आज यहां पर यह मंच अनेक योजनाओं को लेकर आया है, विकास रोजगार अनेक योजनाओं को लेकर आया है, यह जनपद विकसित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि दस वर्ष पहले इस जनपद में कनेक्टिविटी का अभाव था, विंध्याचल मंदिर में जाने के दौरान सकरी गलियां थी, मंदिर में जाने से डर लगता था, लेकिन अब इस्तना भव्य मंदिर बन कर तैयार हो गया है। मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य की सुविधा मिलनी प्रारंभ हो चुकी है। मां विंध्यवासिनी के धाम में विश्वविद्यालय बनने जा रहा है। मिर्जापुर में नर्सिंग की पढ़ाई मेडिकल कालेज में शुरू होने जा रहा है। मिर्जापुर की बेटियों के लिए यह सौगात है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले योजनाओं को देने में भेदभाव होता था। जाति धर्म के नाम पर लोगों बांटने का काम किया जाता था लेकिन इस सरकार में सबको सम्मान मिलता है। पिछले साथ वर्ष में डबल इंजन की सरकार बिना भेदभाव के महिला युवाओं को विकास की योजनाएं मिल रही है। यूपी में युवाओं को 2 करोड़ युवाओं को टेबलेट स्मार्टफोन दे रहे है। बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा हो रही है। किसी की भी जमीन पर अवैध कब्जा नहीं होगा।

पूर्व में माफियाओं के गिरोह की समानांतर सरकार चलाते थे प्रशासन की हिम्मत नहीं होती थी कोई रोक सके। प्रशासन सैल्यूट करता था। आज सुरक्षा का ऐसा वातावरण है माफिया माफी मांगता है। कहता है एक बार जान बख्श दो। फेरी लगाकर कमा लेंगे। किसी को परेशान नही करेंगे। जो लोग जातिगत का नंगा खेल खेलते थे, उन लोगों को सरकार का काम कैसे अच्छा लग सकता है। अयोध्या में पांच सौ वर्षो तक इंतजार करना पड़ा था, मंदिर को तोड़ कर मस्जिद बना दिया गया था इसका कारण यह है पहले हम बंटे थे इसलिए कटे थे।

Tags:    

Similar News