Mirzapur News: पुलिस अधीक्षक की बड़ी कार्रवाई, 29 हेड कांस्टेबल और सिपाही लाइन हाजिर

Mirzapur News: पुलिस अधीक्षक "अभिनंदन" ने सख्ती दिखाते हुए जनपद के विभिन्न थानों पर तैनात 29 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है। यह ऐसे पुलिसकर्मी है जिनके ऊपर थाने में पैसे का लेनदेन करने का आरोप आए दिन लगता है।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-07-27 12:22 GMT

Mirzapur News (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: बलिया में पुलिस महकमे की अवैध वसूली सामने आने के बाद महकमे में ताबड़तोड़ कार्रवाई अभी थमा नहीं था कि पुलिस अधीक्षक "अभिनंदन" ने सख्ती दिखाते हुए जनपद के विभिन्न थानों पर तैनात 29 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है। यह ऐसे पुलिसकर्मी है जिनके ऊपर थाने में पैसे का लेनदेन करने का आरोप आए दिन लगता है। थाने में तैनात इन लोगों पर पैसे संबंधित कार्य में पूरा हस्तक्षेप रहता था।

यह है पूरा मामला

जनपद के पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बलिया के वसूली कांड के बाद जनपद के थानों और चौकियों पर अपना रसूख रखने वाले 29 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। यह वो पुलिसकर्मी है जिनके ऊपर थाने पर (कारखासी) पैसे के लेनदेन में की पूरी भूमिका रहती थी। ऐसे पुलिसकर्मियों पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने अपना हंटर चलाया और 29 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने जनपद के पुलिसकर्मियों को स्पष्ट संदेश देने का काम किया है। जिससे बलिया जैसा कांड न दोहराया जाए। 

इन थानों से सस्पेंड हुए सिपाही

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने लाइन हाजिर किए 29 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पहले से ही चर्चित है। जिन लोगों को पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर किया है उसमें शहर कोतवाली, देहात कोतवाली, कटरा कोतवाली, विंध्याचल, अहरौरा, अदलहाट, विंध्याचल, मड़िहान, पड़री, जिगना, चील्ह, लालगंज, जमालपुर, चुनार, कछवां, थाना है। इसमें सबसे अधिक अहरौरा से पांच और अदलहाट से चार लोग हैं। अहरौरा और आदलहाट थाना दोनो थाना में एक नंबर और दूसरे नंबर पर आने की होड़ लगी रहती है, कुछ दिन पूर्व इन दोनों थानों का वसूली लिस्ट भी वायरल हुआ था। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी इस प्रकरण को बहुत तेजी से उठाया था।

Tags:    

Similar News