Mirzapur News: चंद्रशेखर आजाद बोले- केंद्र सरकार ने बजट में उत्तर प्रदेश के साथ किया धोखा

Mirzapur News: भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में नौजवान, महिला और किसान सरकार से परेशान है। सरकार का ध्यान इधर नहीं है, उपचुनाव में सबक सिखाने का काम जनता करेगी।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-07-28 13:52 GMT

Chandrashekhar Azad (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: नगीना सीट के सांसद व आजाद समाज पार्टी मुखिया चंद्रशेखर आजाद मिर्जापुर पहुंच विशाल जनसभा को संबोधित किया। भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में नौजवान, महिला और किसान सरकार से परेशान है। सरकार का ध्यान इधर नहीं है उपचुनाव में सबक सिखाने का काम जनता करेगी। केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के साथ बजट में धोखा किया है। अब समय आ गया है प्राइवेट क्षेत्र में ओबीसी एससी एसटी को आरक्षण देने का। उपचुनाव में मेरा उत्तर प्रदेश की जनता से गठबंधन है। नगीना लोकसभा सीट की तरह उपचुनाव में भी जनता जीता कर विधानसभा में भेजने का काम करेगी।

उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी से परेशान है नौजवान

उत्तर प्रदेश में खाली हुए 10 विधानसभा सीटों पर भले ही चुनाव आयोग ने अभी उपचुनाव के ऐलान न किया हो मगर आजाद समाजवादी पार्टी ने मजबूती से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश के 10 सीटों में से मंझवा विधानसभा पर भी उप चुनाव होगा। उपचुनाव को मजबूती से लड़ने के लिए मंझवा विधानसभा के एक निजी महाविद्यालय में आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद पहुंचकर एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पत्रकारों ने सवाल किया कि उपचुनाव में आपका किसी से गठबंधन रहेगा कि नहीं। इसको लेकर उन्होंने कहा कि मेरा गठबंधन उत्तर प्रदेश के जनता से है। उत्तर प्रदेश में नौजवान बेरोजगारी से परेशान है, महिलाओं पर जुल्म हो रहा है, आरक्षण में घोटाला किया जा रहा है, किसान को एमएसपी गारंटी नहीं मिल पा रही है, बाढ़ से लोग परेशान हैं, सरकार इन पर ध्यान नहीं दे रही है। उप चुनाव में जनता सरकार को सबक सिखाने का काम करेगी। हमें विश्वास है जिस तरह से नगीना सीट से जीतकर जनता ने संसद भेजा है इसी तरह से महान जनता के आशीर्वाद से उपचुनाव अपने बलबूते पर लड़ेंगे और उपचुनाव मजबूती से जीतेंगे।

बजट को लेकर बोले

हाल ही में आम बजट पेश होने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बजट में उत्तर प्रदेश के साथ धोखा किया है। उत्तर प्रदेश को बजट में कुछ नहीं आया है। जिस तरह से गुब्बारा फुल जाता है फिर फट जाता है लोग तालियां बजाते हैं इस तरह से बजट में दिया गया है। बजट ऐसा होना चाहिए कि मीडिया और जनता को पता होना चाहिए। केंद्र सरकार से जिस दिन नीतीश और चंद्रबाबू नायडू हाथ हटा लेंगे तो सरकार अस्थिर हो जाएगी। आजाद समाज पार्टी का लड़ाई कमजोर वर्गों के लिए है अब समय आ गया है देश में समानता की निजी क्षेत्रों में सरकार को आरक्षण की व्यवस्था करनी चाहिए। हमने केंद्र सरकार को विधेयक पेश किया है। उसका समर्थन सरकार को करना चाहिए जिससे एससी एसटी ओबीसी को आरक्षण मिल सके। 

Tags:    

Similar News