Mirzapur News: दर्शन करने जा रहे दर्शनार्थियों की पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, दो की मौत, दर्जन भर से ज्यादा घायल

Mirzapur News: घायलों को देखने जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ट्रामा सेंटर पहुंची। केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी ट्रामा सेंटर पहुंच कर घायलों का हाल जाना।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2023-10-21 11:18 GMT

Mirzapur News (Pic: Newstrack) 

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के कुशियरा फाल के पास दर्शनार्थियों से भरी अनियंत्रित पिकअप पलट गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। संतनागर थाना क्षेत्र से मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने जा रहे थे। पिकअप में 30 लोग सवार थे। मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को उपचार के लिए सीएचसी ले गई। जहां से गम्भीर घायलों को मंडलीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। घायलों को देखने जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ट्रामा सेंटर पहुंची। केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी ट्रामा सेंटर पहुंच कर घायलों का हाल जाना।


आखिर कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा

मां विंध्यवासिनी देवी का दर्शन करने जा रहे दर्शनार्थियों से भरी अनियंत्रित पिकअप लालगंज थाना क्षेत्र के कुशियरा फाल के पास पलट गई जिससे चीख पुकार मच गई। ग्रामीण दौड़कर घटना स्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को लालगंज सीएससी ले गई, जहां से गंभीर घायलों को ट्रामा सेंटर मंडलीय अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां डाक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि अन्य घायलों का उपचार किया जा रहा है। संतनगर के दुबार कला से एक ही परिवार के दो दर्जन से अधिक लोग पिकअप में सवार होकर मां का दर्शन करने के लिए निकले थे। प्रभारी प्रमुख अधीक्षक डॉ तरुण सिंह ने बताया कि 15 दर्शनार्थी बुरी तरह घायल मंडलीय अस्पताल पहुंचे, जिसमे से 50 वर्षीय कन्हाई और 29 वर्षीय भोला की मौत हो गई। तीन के सिर में गंभीर चोट को देखते हुए वाराणसी भेज दिया गया जबकि अन्य घायलों का उपचार किया गया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने घायलों का जाना हाल

मंडलीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती घायल श्रद्धालुओं को देखने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन पहुंची। घायलों के परिजनों से मिलने के बाद उन्होंने डॉक्टर को निर्देशित करते हुए बेहतर उपचार देने की बात कही। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दो दर्जन से ज्यादा लगभग 30 लोगों के सवार होने की बात सामने आ रही है।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी पहुंची अस्पताल

घायल दर्शनार्थियों का हाल-चाल लेने के लिए मंडललीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर में केंद्रीय राज्य मंत्री और मिर्जापुर की संसद अनुप्रिया पटेल भी पहुंची। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि घायलों को बेहतर उपचार दिए जाने के लिए पूरी मेडिकल टीम लगी हुई है। मृतकों के लिए सरकारी सहायता दिए जाने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है। घायलों को बेहतर उपचार दिया जाए इसके लिए भी निर्देशित कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News