Mirzapur News: पुलिस विभाग में ट्रैकर श्वान माया का निधन, एसपी ने राजकीय सम्मान के साथ दी श्रद्धांजलि

Mirzapur News: माया का स्वास्थ्य खराब होने से निधन हो गया। श्वान माया को इलाज के लिए राजीव गांधी दक्षिणी परिसर BHU के वेटनरी विभाग ले जाया गया । जहां पर श्वान माया का इलाज के दौरान निधन हो गया।

Report :  Brijendra Dubey
Update:2024-10-18 17:44 IST

Mirzapur News ( Pic- News Track) 

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर जनपद के पुलिस विभाग में ट्रैकर मादा श्वान माया के निधन पर प्रशासन में मातम सा छा गया है। माया का स्वास्थ्य खराब होने से निधन हो गया। श्वान माया को इलाज के लिए राजीव गांधी दक्षिणी परिसर BHU के वेटनरी विभाग ले जाया गया । जहां पर श्वान माया का इलाज के दौरान निधन हो गया। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने शोक व्यक्त करते हुए राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि अर्पित किया।

लेब्राडोर प्रजाति की थी माया

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में नियुक्त ट्रैकर मादा श्वान- माया (लेब्राडोर ब्रीड) के निधन से पुलिस महकमे में मातम पसर गया। श्वान माया का जन्म 13 जनवरी 2016 को हुआ था। माया के कार्य करने का तरीका बहुत ही सराहनीय रहा है। श्वान माया की ट्रेनिंग बहुत ही अच्छी टेकनपुर, ग्वालियर,मध्य प्रदेश में हुई थी ।श्वान माया ने वर्ष 2017 से 2019 तक जनपद मिर्जापुर, सोनभद्र व भदोही के सरकारी विभाग किया। वर्ष 2019 से अब तक मिर्जापुर व सोनभद्र में कार्य सरकार में सेवा दे रही थी। मादा श्वान माया का पिछले 10 तारीख से स्वास्थ खराब चल रहा था।

जिनका इलाज राजीव गांधी दक्षिणी परिसर बीएचयू बरकछा के पशु चिकित्सालय विभाग मिर्जापुर में कराया जा रहा था । इलाज के दौरान आज को मादा श्वान माया का दुःखद निधन हो गया । मादा श्वान माया की दुःखद निधन की सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक "अभिनंदन” सहित अन्य पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों ने राजकीय सम्मान के साथ शोक संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया। जिसके बाद श्वान माया को अंतिम विदाई दी गई।

Tags:    

Similar News