UP News: मिर्जापुर में ट्रक और ट्रैक्टर में भीषण टक्कर, 10 की मौत, 3 घायल, पीएम ने जताया शोक

UP News: तीनों घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को इलाज के लिए वाराणसी के ट्रामा सेंटर भेजा गया है, ट्रैक्टर पर कुल 13 मजदूर सवार थे।

Report :  Brijendra Dubey
Update:2024-10-04 06:26 IST

Mirzapur Road Accident (Pic:Newtrack)

UP News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया, जिसमें दस लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। यह हादसा मिर्जापुर के कछवा थाना क्षेत्र के कटका पड़ाव के पास उस समय हुआ जब ट्रक और ट्रैक्टर की जोरदार टक्कर हो गई। इस भीषण हादसे में 10 मजदूरों के मारे जाने और तीन के घायल होने की खबर है। तीनों घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को इलाज के लिए वाराणसी के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। ट्रैक्टर पर 13 लोग सवार थे। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वाराणसी-प्रयागराज हाइवे पर जाम लगा दिया।

हादसा होते ही चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग तत्काल मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी हो हास्पिटल लेकर पहुंची जहां डाक्टरों ने दस लोगों को मृत घोषित कर दिया। हादसा इतना भयानक था कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए।

जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर पर कुल 13 मजदूर सवार थे, जो औराई के तिवरी गांव से ढलाई कर वाराणसी अपने घर लौट रहे थे कि इसी दौरान जिले के कछवा थाना क्षेत्र के कटका पड़ाव के पास यह दर्दनाक हादसा हो गया। 

ट्रैक्टर पर 13 लोग सवार थे

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसा उस समय हुआ जब भदोही से वाराणसी की ओर जा रहे ट्रैक्टर को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव का कार्य शुरू किया। ट्रैक्टर पर 13 लोग सवार थे, जिनमें से 10 की मौत हो गई और तीन घायलों को अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वाराणसी-प्रयागराज हाइवे पर जाम लगा दिया।

मृतकों का नाम व पता इस प्रकार हैं

1. भानू प्रताप पुत्र हीरालाल उम्र करीब 25 वर्ष निवासी रामसिंहपुर मिर्जामुदार जनपद वाराणसी

2. विकास कुमार पुत्र अखिलेश उम्र करीब 20 वर्ष निवासी रामसिंहपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

3. अनिल कुमार पुत्र हुबलाल उम्र करीब 35 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

4.सूरज कुमार पुत्र हुबलाल उम्र करीब 22 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

5.सनोहर पुत्र नन्दू उम्र करीब 25 वर्ष निवासी निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

6.राकेश कुमार पुत्र कन्हैया लाल उम्र करीब 25 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

7.प्रेम कुमार पुत्र महंगी उम्र करीब 40 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

8.राहुल कुमार उर्फ टिल्लू पुत्र मुन्ना लाल उम्र करीब 26 वर्ष बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

9.नितिन कुमार पुत्र दौलत राम उम्र करीब 22 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

10.रोशन कुमार पुत्र दीनानाथ उम्र करीब 17 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

घायलों का नाम व पता

1.आकाश कुमार पुत्र नन्दलाल उम्र करीब 18 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

2.जमुनी पुत्र सहती उम्र करीब 26 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

3.अजय सरोज पुत्र छब्बन उम्र करीब 50 वर्ष निवासी बीरबलपुर मिर्जामुराद जनपद वाराणसी

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि ट्रैक्टर ट्राली को ट्रक में पीछे से टक्कर मार दिया जिसमें 10 मजदूरों की मौत हो गई है। हादसे में तीन लोग घायल हो गए। ये सभी लोग भदोही से काम कर वाराणसी मिर्जापुर जा रहे थे। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने एक्स पर ट्वीट कर मिर्जापुर हादसे दुख जताया है। उन्होंने कहा, यूपी के मिर्जापुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करे। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।


Tags:    

Similar News