शिक्षकों की मौत : MLA ने उठाई आवाज तो बीएसए से मिला हैरान कर देने वाला जवाब

विधायक अदिति सिंह ने शिक्षकों के परिजनों की आजीविका हेतु सहायता के लिए सीएम को एक पत्र लिखा। इस पर बीएसए ने रिपोर्ट दी।

Reporter :  Narendra Singh
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-05-17 02:48 GMT

कांसेप्ट फोटो( सौ.से सोशल मीडिया)

रायबरेली : यूपी ( UP) के रायबरेली ( Raebareli) में बेसिक शिक्षा अधिकारी के अनुसार पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान जिले में 26 शिक्षकों की मौत हुई थी। इस घटना को पंद्रह दिन बीत गए हैं तो अब एक जिम्मेदार अधिकारी होने के बावजूद बीएसए अपने बयान से मुकर गए हैं।

शनिवार को सदर विधायक अदिति सिंह ने शिक्षकों के परिजनों की आजीविका हेतु सहायता के लिए सीएम को एक पत्र लिखा। इस पर बीएसए रायबरेली आनंद प्रकाश शर्मा ने डीएम वैभव श्रीवास्तव को रिपोर्ट दी और लिखा किसी शिक्षक की मौत कोरोना से नहीं हुई है।


सीएम को अदिति सिंह का पत्र ( सौ. से सोशल मीडिया)

अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र

विधायक अदिति सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र में लिखा कि, कोरोना काल में विगत कुछ दिनों में रायबरेली में 52 शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशकों की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण के कारण निधन हुआ है। कुछ कोरोना से जूझ रहे हैं। अदिति सिंह ने आगे लिखा कि, उनके परिजनों की क्षति पूर्ति तो हम सब नही कर सकते। मेरा मानना है कि सरकार को इस दिशा में विचार विमर्श कर शोक संतृप्त परिजनों को सांतावना सहयोग राशि प्रदान करनी चाहिए, जिससे की उनके परिवार का भरण पोषण हो सके।

डीएम रायबरेली का जवाब ( सौ . से सोशल मीडिया)

डीएम वैभव श्रीवास्तव ने दिया जवाब

अदिति सिंह के इस पत्र पर रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने जवाब में लिखा है कि आपने निर्वाचन के दौरान शिक्षकों की मौत से संबंधित मुख्यमंत्री को जो पत्र लिखा उस पर बेसिक शिक्षा अधिकारी से आख्या प्राप्त की गई। बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण, मतदान और मतगणना के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग रायबरेली में कार्यरत किसी भी शिक्षक, अनुदेशक, शिक्षा मित्र और कर्मचारी की मौत कोरोना संक्रमण से नहीं हुई है।

बीएसए का द्वारा लिखित आंकड़ा( सौ . से सोशल मीडिया)

बीएसए का द्वारा लिखित आंकड़ा( सौ . से सोशल मीडिया)

विगत 28 अप्रैल को बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा एक पत्र पत्रांक संख्या बेसिक/ 21-25/ 2021-22 में 26 शिक्षकों के नाम मैं ब्लाक और तैनाती स्कूल के साथ दर्शाया गया है। पत्र में बीएसए ने लिखा है कि, बेसिक शिक्षा विभाग के निम्नलिखित शिक्षक और कर्मचारियों की कोरोना महामारी के तहत इन तिथियों में स्वर्गवास हो गया। जिस पर बेसिक शिक्षा विभाग शोक संतप्त करता है।

Tags:    

Similar News