Moradabad News: सिपाही ने ली एक दिन की छुट्टी, 92 दिन बाद लौटा वापस

Moradabad News: 92 दिन बाद वह SSP के सामने पेश हुआ। कई मेडिकल रिपोर्ट भी दिखाईं। जिसमें उसने अपनी बीमारियों के बारे में बताया। सभी पर्चे मेरठ के हस्तिनापुर के सरकारी अस्पताल के थे।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-07-26 06:32 GMT

Moradabad News (Pic: social media)

Moradabad News: सिपाही ने अपनी भांजी की शादी में शरीक होने की वजह से अपने विभाग से मात्र एक दिन की छुट्टी ली थी। लेकिन 91 दिन तक सिपाही की ओर से प्राप्त हुआ और न किसी प्रकार की सूचना दी। बल्कि 92 दिन सिपाही स्वयं ही अपने साथ अपनी बीमारी के कुछ प्रमाण लेकर एसएसपी के सामने उपस्थित हुआ फिर देखिए क्या हुआ आगे हम आपको बताते हैं।

92 दिन नदारद

एक दिन की छुट्टी लेकर 92 दिन बाद लौटे सिपाही से एसएसपी सतपाल अंतिल ने कैमरे के सामने सवाल किए। सिपाही ने एक- एक करके शरीर के हर अंग में बीमारी बता दी। एसएसपी ने बीमारी से संबंधित एक-एक कागज चेक किया। सवालों में घिरे सिपाही ने बाद में बताया कि वह पारिवारिक परेशानी के कारण नहीं आ पाया। मेरठ के हस्तिनापुर निवासी एक सिपाही पुलिस लाइन में तैनात है। करीब तीन माह पहले वह एक दिन की छुट्टी लेकर घर गया था और उसके बाद तीन माह तक नहीं लौटा। लगातार गैर हाजिर होने के बावजूद उसने विभाग में कोई सूचना नहीं दी।

65 दिन का ही दे पाया हिसाब

बृहस्पतिवार को 92 दिन बाद वह एसएसपी के सामने पेश हुआ और कुछ मेडिकल रिपोर्ट भी दिखाईं। जिसमें उसने अपनी बीमारियों के बारे में बताया। सभी पर्चे मेरठ के हस्तिनापुर के सरकारी अस्पताल के थे। एसएसपी ने वीडियोग्राफर को बुलाकर सिपाही से पूछताछ शुरू की सिपाही ने बताया कि भांजी की शादी के लिए एक दिन की छुट्टी लेकर गया था। उसके बाद लौट रहा था तो गढ़मुक्तेश्वर के पास बाइक के आगे कुत्ता आने से एक्सीडेंट हो गया। इसके बाद बीमार हो गया था। जांच कराने पर पता चला कि कोलेस्ट्रॉल बढ़ गया है। इसके अलावा हार्ट की भी समस्या हो गई थी, जिसका इलाज हस्तिनापुर में कराया। बाद में पैर में इन्फेक्शन हो गया था। इसके अलावा कमर में भी दर्द हो गया था, जिस कारण डॉक्टर ने बेड रेस्ट बताया था। एसएसपी ने बताया कि पर्चे से पता चला है कि 65 दिन तक इलाज चला है बाकी दिन कहां थे, सिपाही इसका जवाब नहीं दे सका। अंत में सिपाही ने पारिवारिक परेशानी बता दी। इसके बाद एसएसपी ने स्टेनो को निर्देश दिया कि नोटिस जारी कर जवाब मांगे। 

Tags:    

Similar News