Moradabad News: गांव क्षेत्र में पंचायत की मदद से बना नाला चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट, पहली ही बारिश में बह गया

Moradabad News: रुस्तम नगर सहसपुर गांव में पानी की निकासी के लिए क्षेत्र पंचायत की तरफ से नाले का निर्माण कराया गया था जो काम खत्म भी ना हो सका और पहली ही बारिश में बह गया।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-06-29 17:28 GMT

गांव क्षेत्र में पंचायत की मदद से बना नाला चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट, पहली ही बारिश में बह गया: Photo- Newstrack

Moradabad News: यूपी के जनपद मुरादाबाद बिलारी के रुस्तम नगर सहसपुर गांव में क्षेत्र पंचायत की मदद से बनवाए जा रहे नाले ने भ्रष्ट अधिकारी और ठेकेदार की पोल खोलकर सामने रख दी है। हम आपको बता दें कि ईद से चंद दिनों पहले रुस्तम नगर सहसपुर गांव में पानी की निकासी के लिए क्षेत्र पंचायत की तरफ से नाले का निर्माण कराया गया था जो काम खत्म भी ना हो सका। लेकिन मौसमी बारिश के चलते नाले की बनी दीवारे गिर गई। वही नाले की खस्ता हालत देख ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और सवाल जवाब करने लगे। ग्रामीण, ग्राम प्रधान से ली गई जानकारी ने क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष की पोल खोल कर रख दी।

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया घटिया क्वालिटी का नाला

वही ब्लॉक के अधिकारी से बात की गई तो बताया गया कि हमारी जानकारी में नहीं है किसके द्वारा नाले पर निर्माण कराया गया। सभी अधिकारी कराए गए काम को नकारते हुए नजर आए लेकिन हमारी टीम द्वारा उसी जगह पर लोगों से बात की गई। जो घटिया क्वालिटी से बनवाया गया नाला चंद दिनों में ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। वही खंड विकास अधिकारी आकाश कुमार ने नाले से संबंधित कई मामलों में जानकारी देते हुए कहा कि हमारे द्वारा कोई भी सहसपुर ग्राम पंचायत में नाले का निर्माण नहीं कराया जा रहा है, ना ही कोई टेंडर है अभी हमें कोई जानकारी नहीं है।

पहली ही बारिश में बह गया नाला

हम मामले की जांच कर रहे हैं लेकिन ग्राम प्रधान सलीम द्वारा फोन पर दी गई जानकारी के अनुसार बताया गया क्षेत्र पंचायत की मदद से 50 मी का नाला बनवाया जा रहा है। लेकिन वह पहले ही बारिश में पानी के साथ बह गया वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान सलीम खड़े होकर खुद कार्य कराते थे उनकी देख रेख में इस नाले पर निर्माण कराया गया लेकिन हमारी टीम की जांच पड़ताल के अनुसार जानकारी ली गई और खुद मौके पर जाकर देखा गया तो गिरी हुई दीवारों में सरिया सीमेंट की मात्रा काफी कम नजर आ रही है जिसे आप ग्रामीणों ने भी लगाया।

अब देखना यह होगा कि आखिरकार इस मामले पर कोई संज्ञान होता है या फिर दृष्टि ठेकेदार अधिकारियों को सैंडिकता बढ़ाने का कार्य किया जाएगा फिलहाल हम आपको बता दे क्षेत्र पंचायत एक बार पहले भी ब्लॉक में लगवाई गैरों में लिफ्ट पाए गए इनके द्वारा फिर वह गर्लों को हटाया गया उसके बाद यह मामला दोबारा सामने आया है।

Tags:    

Similar News