Moradabad News: बेखौफ साइबर अपराधी, पुलिस के इतने बड़े अफसर को दी चुनौती, बना लिया फर्जी फेसबुक एकाउंट

Moradabad News: पुलिस प्रशासन को टारगेट करने का यह पहला मामला नहीं है इससे पूर्व साइबर अपराधी मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह और सीएमओ कुलदीप सिंह का भी फर्जी अकाउंट बना चुके हैं।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2024-09-22 19:32 IST

Moradabad News

Moradabad News: जिले में साइबर अपराधियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। साइबर अपराधी इतने अधिक बेखौफ हो गए हैं कि डीआईजी मुनिराज का फर्जी फेसबुक अकाउंट बना कर पुलिस को खुलेआम चुनौती दे डाली है। सिविल लाइंस पुलिस ने इस मामले में आईटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है तथा साइबर अपराधियों की तलाश आईटी एक्सपर्ट्स की मदद से की जा रही है।

आपको बता दें कि पुलिस प्रशासन को टारगेट करने का यह पहला मामला नहीं है इससे पूर्व साइबर अपराधी मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह और सीएमओ कुलदीप सिंह का भी फर्जी अकाउंट बना चुके हैं। मुरादाबाद में साइवर ठगों ने डी आई जी मुनिराज की फोटो इस्तेमाल करके फर्जी फेसबुक एकाउंट बना लिया। मामला प्रकाश में आते ही हड़कम्प मच गया। मुनिराज ने स्वयं संज्ञान लेकर सिविल लाइन थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी। डीआईजी मुनिराज के सोशल मीडिया प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश सिंह ने सिविल लाइन थाने में डीआईजी की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में लिखा गया है कि किसी व्यक्ति ने आपराधिक कृत्य करने की मंशा से डीआईजी मुनिराज के नाम से फर्जी फेस बुक एकाउन्ट बना लिया है जो कि अवैध और अनुचित है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी किसी शरारती तत्व नें डीआईजी के नाम से व्हाट्स एप ग्रुप बना लिया था, मामला प्रकाश मे आने पर ग्रुप को बंद कर दिया गया। अब नाम और फोटो लगी फेसबुक एकाउन्ट बनाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस अब साइबर सेल की मदद से मुनिराज के नाम से बनाए गए अकाउंट को बंद कराने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही आईपी एड्रेस से यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि यह एकाउंट किसके द्वारा और कहां से बनाया गया है। ताकि दोषी को पकड़ कर कार्रवाई की जा सके।

Tags:    

Similar News