Moradabad News: मुरादाबाद में एक्शन जारी, एक बार फिर चला इस पर बुलडोजर

Moradabad News: बहुत दिनों बाद एक बार फिर मुविप्रा की निगाह में चढ़ी ताजपुर की आबादी में बगैर नक्शा स्वीकृत कराए जा रहे निर्माण पर फिर बुलडोजर चलाया गया है।

Update: 2023-06-07 09:24 GMT
Moradabad News (photo: social media )

Moradabad News: ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि बुडोजर की धड़ धड़ाहट पहले सुनाई नही दी गई हो । लेकिन इतना जरूर है की इस बार यह धड़ धड़ाहाट काफी दिनो की शांति के बाद सुनाई दी गई है। बहुत दिनों बाद एक बार फिर मुविप्रा की निगाह में चढ़ी ताजपुर की आबादी में बगैर नक्शा स्वीकृत कराए जा रहे निर्माण पर फिर बुलडोजर चलाया गया है।

ताजपुर में अक्सर बीबी बुलडोजर की कार्रवाई होती है। इस मर्तबा एमडीए के अधिकारियों का साफ कहना है की बैगर मानचित्र सुविकृत कराए कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का निर्माण नही कर सकता है। अगर कोई भी व्यक्ति ऐसा करता है तो वो अपने नुखसान का खुद जिम्मेदार होगा ।

एमडीए ने नई प्रक्रिया चालू की

इस बार एमडीए ने नई प्रक्रिया चालू की है। अगर आप चाहे की 100 मीटर के प्लाट का नक्शा बनवाकर पास करा ले तो ऐसा मुमकिन नहीं होगा । अब तो पूरे प्लाट का नक्शा बनवाएंगे फिर कही जाकर 100मीटर का प्लाट निकलवाकर एमडीए से नाख्शा पास कराएंगे तब कही जाकर अपना निर्माण करा पायेंग।

इस मर्तबा काफी दिन बाद बुलडोजर की दहाड़ फिर सुनाई दी है। खबर मिली है कि यहां अवैध तरीके से बाऊंड्री निर्माण करके प्लाटिंग की जा रही थी। मुविप्रा के अधिकारियों ने कहा है कि अवैेध तरीके से निर्माण कतई नहीं होने दिया जाएगा।कई थानों की पुलिस का भी सहारा लिया गया।

शहर की जामा मस्जिद से आगे पुल पार करके बसाए जा रहे ताजपुर माफी में असंवैधानिक तरीके से प्लाटिंग की जा रही है और बिल्डिंग का निर्माण भी किया जा रहा है। सूचना मिलने पर एमडीए अधिकारी मंगलवार को बुलडोजर लेकर पहुंचे और मुख्य मार्ग के अंदरूनी भूखंड पर की गई चाहरदीवारी को ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान थाना भोजपुर के अलावा कई थानों की पुलिस भी मौजूद रही। गौरतलब है कि मुविप्रा ताजपुर में एक बैंक्वेट हाल को सील करने के अलावा अनेक अवैध रूप से बनाए गए भवनों पर बुल्डोजर चला चुका है। मौके पर मौजूद अधिशासी अभियंता अमित कादयान ने बताया कि भोजपुर थाना इलाके में एमडीए के साथ कई थानों की फोर्स को लेकर अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई की गेई है। उन्होंने बताया कि अवैध निर्माण के खिलाफ प्रशासन के द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। अवैध निर्माण करने वालों पर प्रशासन की ओर से लगातार एक्शन जारी रहेगा अब कोई भी निर्माण बैगर नक्शा पास कराए नहीं होगा ।

Tags:    

Similar News