Moradabad News: करणी सेना ने मनाई महाराणा प्रताप की जयंती, कार्यकर्ताओं ने लिया ये संकल्प

Moradabad News: करणी सेना के पदाधिकारियों ने महाराणा प्रताप की वीरता की चर्चा करते हुए कहा कि अपनी आन-बान और शान के लिए पहचान रखने महाराणा प्रताप की तलवार की चमक से मुगल भयभीत रहते थे।

Update:2023-05-09 23:49 IST
(Pic: Newstrack)

Moradabad News: महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर शहर में करणी सेना ने धूमधाम से आयोजन करके इस दिन को मनाया। कार्यक्रम आयोजित करके महाराणा प्रताप की वीरता के बारे में लोगों को बताया गया। उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

‘मुगल भय खाते थे, उस तलवार की चमक से’

करणी सेना के पदाधिकारियों ने महाराणा प्रताप की वीरता की चर्चा करते हुए कहा कि अपनी आन-बान और शान के लिए पहचान रखने महाराणा प्रताप की तलवार की चमक से मुगल भयभीत रहते थे। महाराजा महाराणा प्रताप ने अपनी बहादुरी से देश के इतिहास में जो पहचान छोड़ी है, वो दुनिया में कहीं देखने को नहीं मिलती है। उनका जीवन हमें ये सिखाता है कि शत्रु या संकट कितना भी बड़ा हो, बहादुरी से उसका सामना करने से सिर्फ विजय ही हासिल होती है। हमें अपने जीवन में आने वाले छोटे-बड़े संकटों पर भी ऐसी ही वीरता से विजय की ओर बढ़ना चाहिए।

चारों तरफ ‘महाराणा प्रताप अमर रहें’ के जयघोष

करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर योगेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में बहुत से करणी सेना कार्यकर्ता महाराणा प्रताप चौक पहुंचे। हाथों में पुष्प मालाएं और झंडे लेकर ‘महाराणा प्रताप अमर रहें’ के जय घोष के नारे लगाए गए। जय भवानी, जय श्री राम और वंदे मातरम के जय घोष से पूरा इलाका गूंज उठा। उत्साहपूर्ण वातावरण में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। करणी सेना के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बारी-बारी से महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर फूल-माला अर्पित किए।

इस अवसर पर करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष अवनीश चौहान व अंकित सिंह विशिष्ट अतिथि रहे। महानगर अध्यक्ष ठाकुर तनवीर सिंह ने अपने विचार प्रस्तुत किए। मुरादाबाद करणी सेना के अध्यक्ष ठाकुर अखिलेश सिंह कठेरिया के नेतृत्व में शहर में मार्च निकाला गया। जो विभिन्न मार्गों से गुजरा और जगह-जगह इसका स्वागत किया गया। इस दौरान ‘महाराणा प्रताप अमर रहें’ का जयघोष चारों तरफ गुंजायमान रहा।

Tags:    

Similar News