Moradabad News: मुरादाबाद से लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू, सिर्फ 75 मिनट में तय होगी यात्रा

Moradabad News: अब 19 साइट विमान सेवा मुरादाबाद से लखनऊ के लिए शुरू हो गई है। मात्र 75 मिनट में मुरादाबाद से लखनऊ का सफर तय हो सकेगा और किराया मात्र 1380 रुपए होगा।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-08-10 15:15 GMT

मुरादाबाद से लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू, सिर्फ 75 मिनट में तय होगी यात्रा: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के मूंढापांडे क्षेत्र के भदासना स्थित हवाई अड्डे से शनिवार को विमानों की उड़ान शुरू हो गई। अब 19 साइट विमान सेवा मुरादाबाद से लखनऊ के लिए शुरू हो गई है। मात्र 75 मिनट में मुरादाबाद से लखनऊ का सफर तय हो सकेगा और किराया मात्र 1380 रुपए होगा। मुरादाबाद से लखनऊ की दूरी 345 किमी. है बस से 8 से 10 घंटे लगते हैं और रेल से भी लगभग इतना ही समय लगता है।

मुरादाबाद से लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू

आज लखनऊ से फ्लाई बिग की विमान से मुरादाबाद से लखनऊ को जाने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट के लाउंज में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह और राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने स्वागत किया।


मुरादाबाद से विमान के उड़ान भरते समय राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि "मुरादाबाद से हवाई सेवा की शुरुआत से पूरे मुरादाबाद मंडल के सभी जिलों के लोगों को सहूलियत होगी। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दूरदर्शी व जनहितकारी सोच, सबका साथ, सबका विकास के संकल्प की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में शहरों के लिए हवाई सेवा मिलेगी।

पीतल की चमक अब सोने की तरह दिखेगी

इस अवसर पर पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री ने कहा कि मुरादाबाद से हवाई सेवा की शुरुआत विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। मुरादाबाद मंडल का व्यापार विश्वभर में अब मुरादाबाद के पीतल की चमक अब सोने की तरह दिखेगी। उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास से आर्थिक सशक्तिकरण होगी।

पशु धन मंत्री ने आगे कहा कि उद्योगों के लिए सुरक्षा, कनेक्टिविटी और इलेक्ट्रिसिटी सुविधा जरूरी है। यह तीनों सुविधाएं उत्तर प्रदेश में मिल रही है। अब मुरादाबाद में रोडवेज, रेलवेज तो थे ही अब एयरवेज की सुविधा भी शुरू होने से त्वरित गति से विकास होगा। अब तक मुरादाबाद पीट नगरी के नाम से चमकता था अब तो पहले से भी जायदा दुगनी शक्ति के साथ विश्व भर में चमकेगा।

कार्यक्रम के अंत में मंत्री ने कहा "प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने अपने संकल्प को मुरादाबाद के विकास के लिए पूरा कर दिया है। प्रदेश में सुरक्षित औद्योगिक विकास को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने विमान सेवा की शुरुआत के अवसर पर आने जाने वाले यात्रियों को उन्होंने शुभकामनाएं दीं।


इस अवसर पर मौजूद रहे

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डा. शेफाली सिंह, विधान परिषद सदस्य सतपाल सिंह सैनी, मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह, जिलाधिकारी अनुज सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव, हवाई अड्डा प्राधिकरण के निदेशक अमरदीप, फ्लाई बिग कंपनी के प्रतिनिधियों के अलावा उप जिलाधिकारी सदर जितेंद्र सिंह भी इन स्वर्णित पालो के साक्षी रहे।

Tags:    

Similar News