BJP के पूर्व MP जफर इस्लाम के गोद लिए गांव में विकास कार्य पूरा, बोले- आखिरी व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का प्रयास

Moradabad News: मीडिया से बातचीत में जफर इस्लाम ने कहा कि, 'हमारी सरकार समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के प्रयास में जुटी है। हमारा प्रयास सबका साथ सबका विकास की है। विकास की यही बयार अब दरियापुर में भी बह रही है।'

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2023-12-12 12:43 GMT

पूर्व राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम (Social  MEDIA)

Moradabad News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम (Zafar Islam) के अथक प्रयास से मुरादाबाद की कांठ तहसील के दरियापुर गांव में बहुप्रतीक्षित पुल की मांग पूरी हुई। बता दें, यहां के ग्रामवासियों की लंबे समय से पुल की मांग रही थी।

गौरतलब है कि, पूर्व राज्यसभा सदस्य और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफ़र इस्लाम दो दिनी दौरे पर मुरादाबाद में हैं। पूर्व सांसद ने आज मीडिया से बात करते हुए ये जानकारी दी। उन्होंने बताया 25 करोड़ की लागत से कई विकास कार्य पूरे किए।

गोद लिए गांव में बही विकास की बयार

पूर्व राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम ने मुरादाबाद के गांव दरियापुर को गोद ले रखा है। अपनी सांसद निधि से दरियापुर गांव में 25 करोड़ रुपए से सीसी रोड का निर्माण कराया। वहीं, 1 करोड़ 60 लाख की लागत से नाले का निर्माण कराया। 35 लाख रुपए से गांव के प्राथमिक स्कूल की बाउंड्री वाल का निर्माण हुआ तो 30 लाख रुपए से सोलर पावर प्लांट का निर्माण कराया गया। इसी तरह 33 लाख से 2 हाई मास्क एलईडी लाइट लगवाईं।

जफ़र इस्लाम ने दरियापुर को लिया था गोद

मुरादाबाद जिले (Moradabad district) की कांठ तहसील से लगभग 15 किलोमीटर दूरी पर बसे दरियापुर गांव की आबादी करीब 3000 हजार है। आजादी के बाद से ही गांव के लोग एक पुल और सड़क की मांग करते रहे थे। गांव के बच्चों को स्कूल जाने के लिए एक ओर रामगंगा नदी को पार करना पड़ता था। तो दूसरी तरफ, बूढ़ी रामगंगा नदी को पार कर लोग मुरादाबाद आते-जाते हैं। इस गांव तक पहुंचने के लिए दो रास्ते हैं। कांठ तहसील से एक मार्ग गेडाजूड़, भगवानपुर रैनी होते हुए 25 किमी दूरी तय कर पहुंचेगा। वहीं, दूसरा मार्ग पायदापुर से होते हुए 15 किमी दूर दरियाबाद तक लोग पहुंचते हैं।

'सबका साथ सबका विकास' ही मंत्र

मीडिया से बातचीत में बीजेपी नेता जफर इस्लाम ने बताया कि, 'हमारी सरकार समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के प्रयास में जुटी है। हमारा प्रयास सबका साथ सबका विकास की है। विकास की यही बयार अब दरियापुर में भी बह रही है।'

Tags:    

Similar News