Moradabad News: बहुमंजिला इमारत पर लगा भारी जुर्माना, इस नियम का नहीं किया गया था पालन

Moradabad News: मुरादाबाद के दिल्ली मार्ग पर नया मुरादाबाद के पहले मोड़ पर बनी बहुमंजिला सोसाइटी ग्रीन आर्चिड को विकास प्राधिकरण के स्वीकृत मानचित्र के विपरीत बना दिया गया है।

Update: 2023-08-12 18:09 GMT
मुविप्रा उपाध्यक्ष शैलेश कुमार: Photo- Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद के दिल्ली मार्ग पर नया मुरादाबाद के पहले मोड़ पर बनी बहुमंजिला सोसाइटी ग्रीन आर्चिड को विकास प्राधिकरण के स्वीकृत मानचित्र के विपरीत बना दिया गया है। शिकायत मिलने पर मुरादाबाद विकास प्राधिकारण द्वारा कराई जांच में मामला सही पाए जाने पर विभाग ने 1.98 करोड़ का शमन शुल्क निर्धारित किया है। बिल्डर को मानचित्र के विपरीत निर्माण को तोड़ने के निर्देश भी दिए गए हैं। मुविप्रा उपाध्यक्ष का कहना है कि समय सीमा में शमन शुल्क जमा नहीं कराने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

पॉश कालोनी मानी जाती है

दिल्ली मार्ग पर नया मुरादाबाद के पहले मोड़ और गुलाब रिसोर्ट के सामने शानदार बहुमंजिला फ्लैट बने हुए हैं। ग्रीन आर्चिड नाम से बनी सोसाइटी की पिछले दिनों मानचित्र के विपरीत निर्माण कराने की शिकायत विकास प्राधिकरण से की गई थी। जांच में शिकायत सही मिलने पर विकास प्राधिकरण ने कड़ा एक्शन लिया है। मुविप्रा उपाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि ग्रीन आर्चिड में स्वीकृत मानचित्र के अधिक निर्माण करा लिया गया है। उन्होंने बताया कि शमन विभाग के द्वारा 1.98 करोड़ का शमन निर्धारित किया गया है।

इसके अलावा विभाग की तरफ से बिल्डर को नोटिस जारी करके अतिरिक्त निर्माण को तत्काल तोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि शमन समय से जमा नहीं करने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वीसी शैलेश कुमार ने बताया है कि सभी बिल्डर्स स्वीकृत मानचित्र के विपरीत निर्माण कतई नहीं करें। जानकारों का कहना है कि बिल्डर ने तयशुदा मंजिल से अधिक मंजिल बना ली हैं। उन्होंने सभी बिल्डरों को चेतावनी भी दी है कि मानचित्र स्वीकृति ही मान्य होगी, उसके अलावा कोई अवैध निर्माण हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

Moradabad News: हाइवे पर महिला डॉक्टर की कार को बेकाबू वाहन ने मारी टक्कर

Moradabad News: जनपद के निकट अमरोहा में एक महिला डॉक्टर की कार को दूसरी कार सवार युवक ने जोरदार टक्कर मार दी। हाईवे पर कार को टक्कर की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। आरोप है कि चालक ने जानबूझकर महिला की कार को टक्कर मारी थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी कार चालक के खिलाफ 307 में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि पैसे को लेनदेन को लेकर महिला डॉक्टर और आरोपी युवक में विवाद चल रहा था। ये मामला डिडौली थाना क्षेत्र के जोया के नेशनल हाईवे 9 पर घटित हुआ।

Tags:    

Similar News