Moradabad News: उड़ीसा ट्रेन हादसे पर थम नहीं रहे आंसू, कैंडिल जलाकर दी श्रद्धांजलि

Moradabad News: गुरुवार को श्री रामलीला महासंघ के अध्यक्ष राजेश रस्तोगी ने दुखद तौर पर इस शोक सभा के लिए लोगों को बुलाया। करीब 100 की संख्या में लोग यहां पहुंचे और दो मिनट का मौन रखकर पुण्य आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की।

Update: 2023-06-05 13:51 GMT
Moradabad News (photo: social media )

Moradabad News: भारतीयता यही है कि कहीं कोई दुर्घटना होती है, तो उसके गम में पूरा देश शरीक नजर आता है। ऐसा ही जनपद मुरादाबाद में देखने को मिला, जहां उड़ीसा ट्रेन हादसे पर लोगों ने गहरा शोक प्रकट किया। लोग एकत्र हुए और मोमबत्तियां जलाकर पुण्य आत्माओं की शांति की प्रार्थना की। लोगों का कहना था कि सरकार को रेलवे जैसी आम लोगों के लिए महत्वपूर्ण सेवा में ऐसे अभेद सुरक्षा इंतजाम करने चाहिए कि दोबारा ऐसी दुखद घटना की कभी पुनरावृत्ति न हो।

श्री रामलीला महासंघ ने किया शोकसभा का आयोजन

कंपनी बाग सिविल लाइन स्थित लिपटन कलाव में गुरुवार को श्री रामलीला महासंघ के अध्यक्ष राजेश रस्तोगी ने दुखद तौर पर इस शोक सभा के लिए लोगों को बुलाया। करीब 100 की संख्या में लोग यहां पहुंचे और दो मिनट का मौन रखकर पुण्य आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। लोगों ने कहा कि उड़ीसा के बालासोर में हुआ भीषण रेल हादसा रेल सुरक्षा व्यवस्थाओं पर सवालिया निशान लगाता है। एक तरफ देश हर क्षेत्र में हाइटेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहा है। रेल सुरक्षा में भी आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर सुधार किए गए हैं, फिर भी ये हादसा हो जाना साबित करता है कि कहीं न कहीं हमारी रेल सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर खामियां हैं। इसकी बारीकी से जांच होनी चाहिए। सीबीआइ को जांच मिलने के बाद उम्मीद है कि इस बारे में खुलासा हो सकेगा। इस दौरान संगठन के कोषाध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल, संघ के महामंत्री कुमार देव, उपाध्यक्ष वीरेंद्र अरोड़ा, अतुल सोती एडवोकेट, महेंद्र सिंह बब्बू, संरक्षक डॉ प्रदीप शर्मा, विधिक सलाहकार एडवोकेट श्रीराम शर्मा, एडवोकेट संजय सोनी सहित दीपक जैन, रोहित आहूजा, रजत अग्रवाल आदि उपस्थित थे। जिन्होंने इस दुखद हादसे को लेकर विचार-विमर्श किया कि किस तरह आम लोग भी अपनी नागरिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए रेल व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहयोग कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News