Moradabad News: सुहागिनों ने मनाया जश्न, खेले गेम्स और बांटी करवाचौथ की खुशियां

Moradabad News: इस बार सिविल लाइंस की एक पॉश सोसायटी में रहने वाली सुहागिन महिलाओं ने करवाचौथ के अवसर पर सज-धजकर एकजुट होकर त्योहार की खुशियां बांटने का अनोखा अंदाज अपनाया।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2024-10-21 21:07 IST

Moradabad News (Pic- Newstrack)

Moradabad News: करवाचौथ का पर्व न केवल पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते को समर्पित होता है, बल्कि यह दिन महिलाओं के लिए एक ऐसा मौका भी होता है जब वे आपस में मिलकर अपने जीवन के खूबसूरत पलों को साझा करती हैं। इस बार सिविल लाइंस की एक पॉश सोसायटी में रहने वाली सुहागिन महिलाओं ने करवाचौथ के अवसर पर सज-धज कर एकजुट होकर त्योहार की खुशियां बांटने का अनोखा अंदाज अपनाया।

शाम को सोसायटी की महिलाओं ने पारंपरिक परिधानों में सजी-धजी होकर एक विशेष आयोजन किया, जहां न केवल करवा माता की पूजा की गई, बल्कि दिनभर व्रत के बाद शाम की मस्ती में गेम्स, डांस, चुहलबाजी और आपसी हंसी-मजाक के साथ त्योहार को और भी खास बना दिया। इस आयोजन में सिर्फ सोसायटी की निवासिनी सुहागिनों को आमंत्रित किया गया था, ताकि सभी महिलाएं एक-दूसरे के साथ बेफिक्र होकर त्योहार का आनंद ले सकें। बाहरी महिलाओं को प्रवेश नहीं दिया गया था।


महिलाओं का रंगारंग अंदाज और मस्ती

कार्यक्रम की शुरुआत शाम को हुई, जब सभी महिलाएं पारंपरिक साड़ियां और लहंगे पहनकर सज-धज कर पहुंचीं। रेड, पिंक और गोल्डन जैसे रंगों से सजी इस शाम में मानो रंगों की बहार आ गई थी। एक-दूसरे से मिलते ही सबने अपनी-अपनी करवा चौथ की तैयारियों और अनुभवों को साझा किया। हंसी-मजाक और चुहलभरी बातचीत ने पूरे माहौल को जीवंत बना दिया। हर कोई एक-दूसरे से यह जानने में जुटा था कि किसने कौन सी रील बनाई, किसके पति ने इस बार सबसे अच्छे उपहार दिए, और कौन सबसे पहले चांद देखने वाली थी।

गेम्स और टाइटल्स ने बटोरी तालियां

इसी कार्यक्रम के अंतर्गत आज सोमवार को आयोजनकर्ता रूपल और सोनाक्षी ने बताया कि मुख्य आकर्षण गेम्स का आयोजन था। महिलाओं के लिए खास तौर पर निजीकृत बनाए गए 'तम्बोला' टिकट्स संग 'करवा चौथ क्विज' और 'फन रेस' जैसे मजेदार खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें सभी ने अति उत्साहपूर्वक भाग लिया। इन गेम्स में जीतने वाली महिलाओं को "मिस करवा चौथ," "फैशन क्वीन," और "बेस्ट ट्रेडिशनल अटायर" जैसे टाइटल्स से नवाजा गया।

इसके अलावा, "सबसे तेज़ मेहंदी लगाने वाली," "सबसे सुंदर साड़ी," और "सबसे अच्छी चुगलीबाज़" जैसी मजेदार कैटेगरी में भी टाइटल्स दिए गए। सभी महिलाएं इन टाइटल्स को लेकर खूब हंसी-मजाक और चुहल करती रहीं। यह कार्यक्रम पूरी तरह से मस्ती और आनंद से भरपूर था, जिसमें किसी भी पल को गंभीरता से नहीं लिया गया, बल्कि हर क्षण को खुलकर जिया गया। सभी ने खूब मस्ती की।

डांस और रील्स ने बढ़ाई रौनक

गेम्स के बाद जब म्यूजिक बजा, तो सभी महिलाएं डांस फ्लोर पर उतर आईं। पंजाबी गानों से लेकर बॉलीवुड की धुनों पर महिलाओं ने जमकर डांस किया। पारंपरिक पहनावे में महिलाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। किसी ने गरबा स्टाइल में डांस किया तो किसी ने बॉलीवुड की धुनों पर ठुमके लगाए। इस बीच, कुछ महिलाओं ने अपनी डांसिंग स्किल्स को कैमरे में कैद करते हुए इंस्टाग्राम पर रील्स भी बनाई, जो बाद में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं।

मस्ती और चुगली की गुफ्तगू

आखिर में, डांस और गेम्स के बाद सभी महिलाएं एक सर्कल में बैठकर एक-दूसरे के साथ गपशप करने लगीं। करवाचौथ के उपवास, पूजा और तैयारियों पर चर्चा करने के साथ ही हर किसी ने मजाक में एक-दूसरे की चुगली भी की। लेकिन ये चुगली केवल हंसी-मजाक तक ही सीमित रही, जो इस खास अवसर को और भी यादगार बना गई। हर कोई बेफिक्र होकर अपनी बातों को शेयर कर रहा था, और हंसी के ठहाके गूंज रहे थे।

एकता और खुशी का प्रतीक

करवाचौथ का यह अनूठा आयोजन न केवल इस सोसायटी की महिलाओं के लिए खास बना, बल्कि यह भी साबित हुआ कि त्योहार केवल धार्मिक अनुष्ठानों तक सीमित नहीं होते, बल्कि ये आपसी मेलजोल, एकता और खुशियों का प्रतीक भी हैं। यह आयोजन महिलाओं के लिए न सिर्फ एक सामाजिक एकजुटता का मौका था, बल्कि उनके आत्मविश्वास और खुशी को बढ़ाने का भी एक जरिया बना।

इस कार्यक्रम ने यह दिखाया कि करवाचौथ केवल व्रत और पूजा का त्योहार नहीं, बल्कि यह रिश्तों को संजोने, एकजुट होकर खुशियां बांटने और जीवन के उत्सव को मनाने का पर्व भी है। इस मौके पर सोनाक्षी अग्रवाल, शालू, रूपल, माही, डॉक्टर रुचि, भावना, धमीजा, वाई पी, शिखा, हीना, मेघा, नेहा, दीपा आदि ने अत्याधिक करवा के रंग बिखेरे।

Tags:    

Similar News