Jhansi News: प्रेमजाल में फंसाने के बाद युवक का वीडियो बनाने का आरोप, ब्लैकमेलिंग से आहत छात्र ने दी जान

Jhansi News: Jhansi News: झांसी में एक छात्र ने ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि गांव में किराए पर रहने आई मां-बेटी ने उसके खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दी थी।

Update: 2023-04-27 22:05 GMT
झांसी में प्रेमजाल में फंसाने के बाद मां- बेटी ने बनाया वीडियो, छात्र ने दी जान: Photo- Social Media

Jhansi News: झांसी में एक छात्र ने ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि गांव में किराए पर रहने आई मां-बेटी ने उसके खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दी थी। बाद में पांच लाख की डिमांड की, डेढ़ लाख रुपया दे दिया था। बाकी पैसा न देने पर छात्र को जेल भेजने की धमकी दी। इसी से दुखी छात्र ने आत्मघाती कदम उठाया है। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जाम लगाया। इस मामले में पुलिस ने मां-बेटी आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

नवाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम कुम्हार का कुआ में गुलाब प्रजापति परिवार समेत रहता है। गुलाब प्रजापति का बड़ा बेटा सोनू प्रजापति बीए सेकेंड ईयर का छात्र था। तीन माह पहले मां-बेटी गांव में किराए पर रहने आई थी। आरोप है कि लड़की ने बेटे को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। 31 मार्च को लड़की ने बेटे को मेडिकल कालेज पर बुलाया। वहां उसके साथियों ने एक वीडियो बना लिया। इसके बाद लड़की की मां गांव के लोगों के साथ मिलकर गुलाब प्रजापति के बेटे को फंसाने की धमकी देने लगी। इस मामले में मां ने बजरंग पुलिस चौकी में लिखित शिकायद दे दी कि सोनू ने उसकी बेटी से छेड़छाड़ की है।

पैसे नहीं है तो प्लॉट हमारे नाम कराओ

वहीं, गुलाब प्रजापति का कहना है कि चौकी में शिकायत के बाद उसका बेटा डर गया और घर से लापता हो गया था। चौकी में शिकायत के बाद मां-बेटी ने गांव के चार लोगों के साथ मिलकर पांच लाख रुपयों की मांग कर रहे थे। न देने पर उसके बेटे को जेल भिजवाने की धमकी दी जा रही थी। गुलाब का कहना है कि किसी तरह उसने एक लाख बीस हजार रुपयो मां-बेटी को दे दिए थे। बाकी पैसे की डिमांड कर रहे थे। पैसे नहीं थे तो कहने लगे कि प्लॉट हमारे नाम कराओ। डिमांड पूरी नहीं करने पर वे झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहे थे।

पुलिस की पूछताछ के बाद बेटे ने कर ली थी आत्महत्या

पिता का कहना है कि पुलिस ने सीओ कार्यालय बुलाया था। पुलिस ने उसके बेटे से करीब एक घंटे तक पूछताछ की। वहां से लौटकर आने के बाद बेटा परेशान हो गया था। इसके बाद उसके बेटे ने आत्महत्या कर ली।

मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर लगाया जाम

बेटे की मौत से नाराज परिजनों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर सीओ सिटी राजेश राय समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने पुलिस से मांग की कि जब तक आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होगा, तो वह लोग जाम नहीं खोलेंगे। बाद में पुलिस अफसरों के आश्वासन पर जाम खोल दिया। गुलाब की तहरीर पर पुलिस ने मां, बेटी, ज्ञान सिंह, नवीन यादव, अरविंद पाल, राकेश साहू पर दफा 306, 384, 389, 504,506,147 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

Tags:    

Similar News