Mukhtar Ansari News: मुख्तार को माफिया, डॉन और बाहुबली जैसे शब्दों से है परेशानी, कोर्ट में अर्जी दायर कर की ये मांग

Mukhtar Ansari News: पूर्वांचल के इस माफिया डॉन ने इस अर्जी के जरिए कोर्ट से बाहर उसके खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार को रोकने की मांग की है। कोर्ट में दाखिल अर्जी में मुख्तार ने अपने सियासी बैकग्राउंड और परिवार का जिक्र भी किया है।

Update: 2023-05-05 14:46 GMT
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari News: पूर्वांचल में खौफ और अपराध के पर्याय रहे मुख्तार अंसारी को अब अपनी छवि की चिंता सताने लगी है। जेल में बंद अपराधी से राजनेता बने इस शख्स को माफिया, डॉन, गुर्गा और बाहुबली जैसे शब्दों से अब दिक्कत होने लगी है। हाल ही में गैंगस्टर केस में दोषी करार दिए गए कुख्यात बाहुबली मुख्तार अंसारी ने बाराबंकी की अदालत में अपने वकील रणधीर सिंह सुमन के जरिए एक अर्जी दायर की है। जिसमें उसने पुलिस और अपने सियासी प्रतिद्वंदियों पर उसे बदनाम करने का आरोप लगाया है।

पूर्वांचल के इस माफिया डॉन ने इस अर्जी के जरिए कोर्ट से बाहर उसके खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार को रोकने की मांग की है। कोर्ट में दाखिल अर्जी में मुख्तार ने अपने सियासी बैकग्राउंड और परिवार का जिक्र भी किया है। उसका कहना है कि मीडिया ट्रायल के जरिए जानबूझकर उसकी छवि खराब की जा रही है और उसे खलनायक की तरह पेश किया जा रहा है।

पुलिस अधिकारियों पर लगाया छवि खराब करने का आरोप

मुख्तार अंसारी ने अपनी अर्जी में पुलिस के कुछ वर्तमान और पूर्व अधिकारियों पर छवि खराब करने का आरोप लगाया है। मुख्तार का कहना है कि मीडिया के जरिए मेरे बारे में दुष्प्रचार किया जा रहा है। मुकदमों में चार्जशीट दाखिल हो जाने के बाद कोर्ट में विवेचना जारी है और अधिकारी गैंगस्टर एक्ट का दुरूपयोग कर मेरे साथियों पर गलत कार्रवाई कर रहे हैं। अर्जी में आगे लिखा गया है कि कुछ लोग मेरे खिलाफ माफिया, बाहुबली, गुर्गा और डॉन जैसे अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

माफिया डॉन ने बताया कि मैं कई बार विधायक रहा हूं, परिवार और मेरी देश के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। बकौल मुख्तार मुझे अब तक चुनाव मैदान में कोई हरा नहीं पाया, इसलिए राजनीतिक विरोधी मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर मेरा सियासी भविष्य खराब करने में लगे हैं।

क्या है मुख्तार के परिवार का इतिहास ?

जिस माफिया डॉन मुख्तार अंसारी पर आज कई दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं, उसके परिवार का एक गौरवशाली अतीत रहा है। जिसे जानकर कोई भी ये पहली बार मानने से इनकार कर देगा कि मुख्तार जैसा कुख्यात अपराधी उस परिवार का उत्तराधिकारी है। बाहुबली मुख्तार अंसारी के दादा डॉ मुख्तार अहमद अंसारी स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बड़े नेताओं में गिने जाते थे। 1926-27 के दौरान वे कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे। वे गांधीजी के काफी करीबी थे। दिल्ली में उनके नाम पर एक सड़क भी है।

मुख्तार के नाना महावीर चक्र विजेता ब्रिगेडियर उस्मान मुख्तार अंसारी भी एक नामचीन हस्ती रहे हैं। 1947 की जंग में उन्होंने भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ नौशेरा सेक्टर में लड़ाई लड़ी थी और हिंदुस्तान को जीत दिलाई थी। ब्रिगेडियर उस्मान इस जंग में वीरगति को प्राप्त हुए थे। दादा और नाना की तरह मुख्तार के पिता सुब्हानउल्लाह अंसारी ने भी अपने परिवार के मान को आगे बढ़ाया। वे इलाके में बड़े वामपंथी नेता के तौर पर जाने जाते थे। उनकी साफ-सुथरी छवि के कारण ही 1971 में उन्हें नगर पालिका चुनाव में निर्विरोध चुन लिया गया था।

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति और जाने-माने डिप्लोमेट रहे हामिद अंसारी भी रिश्ते में मुख्तार अंसारी के चाचा लगते हैं। पूर्वांचल और खासकर मऊ के इलाके में अंसारी परिवार के दबदबे की बड़ी वजह इसी समृद्ध विरासत को माना जाता है। मुख्तार ने इसी विरासत का हवाला देकर कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

Tags:    

Similar News