UP: मुख्तार अंसारी के MLA बेटे अब्बास और उमर के मकान पर चला 'बाबा का बुलडोजर', HC ने खारिज की थी याचिका

Mau News: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी के नाम पर बने दो मंजिला इमारत को शुक्रवार को जमींदोज कर दिया गया। हाईकोर्ट से पहले ही झटका लगा था।

Written By :  aman
Update:2023-03-03 17:26 IST

Mukhtar Ansari and Abbas Ansari (Social Media)

Mau News : गैंगेस्टर मुख्तार अंसारी (Gangster Mukhtar Ansari) के विधायक बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और छोटे बेटे उमर अंसारी (Umar Ansari) के नाम पर बने दो मंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया गया है। मुख़्तार के बेटों की संपत्ति के खिलाफ भी बुलडोजर कार्रवाई की तैयारी यूपी पुलिस पहले से कर रही थी। हालांकि, अब्बास अंसारी और उसके भाई उमर ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

मुख़्तार के बेटों ने हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दाखिल कर ध्वस्तीकरण के आदेश को चुनौती दी थी। मगर, कोर्ट से उन्हें निराशा ही हाथ लगी। दोनों भाइयों की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी। याचिका ख़ारिज होने के बाद योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर अंसारी बंधुओं के मकान तोड़ने पहुंचा। मऊ जिले में सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अब्बास अंसारी के मकान पर शुक्रवार (03 मार्च) की दोपहर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। मकान गिरा दिया गया है।


क्या है मामला?

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद में बाहुबली मुख्तार अंसारी (Bahubali Mukhtar Ansari) के बेटे और सदर विधायक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी के नाम से दो मंजिला मकान था। जिसे पहले सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अवैध घोषित करते हुए ध्वस्तीकरण (Demolition) का आदेश दिया था। जिसके विरोध में मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट में याचिका दी। जहां उनकी फाइल को दोबारा जिलाधिकारी कोर्ट मऊ के पास भेज दी गई। मऊ डीएम ने मकान गिराने का आदेश दिया। जिस पर शुक्रवार को जिला प्रशासन के कार्रवाई की। अंसारी बंधुओं के मकान पर बाबा का बुलडोजर चला। 


मकान का नक्शा पास नहीं हुआ था

आपको बता दें, मऊ स्थित अंसारी परिवार के इस मकान का नक्शा पास नहीं होने के कारण इसे गिराने का आदेश जारी किया गया था। पुलिस-प्रशासन ने बुलडोजर से इस घर को गिराने की प्रक्रिया शुरू की। देखते ही देखते घर को जमींदोज कर दिया गया। 

Tags:    

Similar News