गरीबों का मैरिज हॉल: गोरखपुर में खुला सामुदायिक भवन, बेटियों की होगी भव्य शादी

शहर के पुर्दिलपुर वार्ड में गरीबों की बेटियों की शादियां सकरी गलियों में होती थीं। अब यहां गरीब की बेटी की शादी भी मैरेज हॉल सरीखे शांति कुंज हाल में हो सकेगा।

Update: 2021-03-01 17:19 GMT
गोरखपुर: अब गरीब बेटियों की भी शादी होगी मैरेज हॉल में, खुल गया सामुदायिक भवन

गोरखपुर: शहर के पुर्दिलपुर वार्ड में गरीबों की बेटियों की शादियां सकरी गलियों में होती थीं। अब यहां गरीब की बेटी की शादी भी मैरेज हॉल सरीखे शांति कुंज हाल में हो सकेगा। नगर निगम ने 30 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक सामुदायिक भवन का निर्माण कराया है। स्थानीय पार्षद मनु जायसवाल ने अपने जन्मदिन पर सामदायिक भवन को आम लोगों को समर्पित किया है।

पुर्दिलपुर वार्ड में बेरिंग मार्केट गली में 30 लाख रुपये की लागत से तैयार सामुदायिक भवन ‘शान्ति कुंज हाल’ का महापौर सीताराम जायसवाल और क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह ने लोकार्पण किया। दो मंजिला भवन में गरीबों और आम लोगों के परिवारों का सांस्कृतिक और वैवाहिक कार्यक्रम हो सकेगा। सामुदायिक भवन में अत्याधुनिक सुविधाएं हैं।

ये भी पढ़ें: झांसी को राहतः कोविड टीकाकरण में शामिल हुए लोग, जताई खुशी

लोकार्पण के दौरान महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि शांति कुंज हाल मैरेज हॉल की जरूरतों को पूरा करेगा। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार वालों के लिए हाल वरदान साबित होगा। वे पारिवारिक कार्यक्रम शादी विवाह, छोटे बड़े मांगलिक कार्यक्रम कर सकेंगे। उन्हें महंगे किराये पर मैरेज हॉल बुक करने की जरूरत नहीं होगी।

विकास का मॉडल है यह भवन

क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार पूरे प्रदेश में बहुत तेज गति से विकास कर रही, बहुत सी ऐसी योजनाएं हैं जिनका लाभ सीधे जरूरतमंद परिवारों को मिल रहा है। इसका सीधा उदाहण निर्मित सामुदायिक भवन है। इस दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, पूर्व उपसभापति सुरेंद्र जायसवाल, उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, अजय राय, रणंजय सिंह जूगूनू , पार्षद छट्टी लाल गुप्ता, महानगर मंत्री रणविजय शाही आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: नोएडा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनेगा शानदार, मिलेगी 4-लेन रोड कनेक्टिविटी की सुविधा

मुख्यमंत्री की सोच से मिली प्रेरणा

स्थानीय पार्षद मनु जायसवाल ने मुख्यमंत्री व महापौर के प्रति आभार व्यक्त किया। पार्षद ने बताया कि मुख्यमंत्री के विकास की सोच से अत्याधुनिक भवन की प्रेरणा मिली है। इसे सरकारी भवन के तौर पर नहीं बल्कि परिवार के सदस्यों के उपयोग को ध्यान में रखकर बनवाया गया है। 2 मंजिला सामुदायिक भवन के भू-तल पर बड़ा हाल है। प्रथम तल पर अतिथियों के विश्राम हेतु तीन कमरे हैं। टॉयलेट का निर्माण भी कराया गया है।

रिपोर्ट-पूर्णिमा श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News