मोहम्मद साहब का जन्मदिनः ऐसे मनाई गई ईद मिलादुन्नवी, निकले जुलूस

इस्लाम धर्म के प्रर्वतक पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन को ईद मिलादुन्नवी के रुप में मनाया गया। आज सुबह से ही मुस्लिम जन नये परिधानों में निकले, कई स्थानों पर गरीब मुहताजों को वस्त्र वितरण किए गए, उन्हें खाना खिलाया गया और फलों का वितरण भी किया गया।

Update: 2020-10-30 16:49 GMT
ऐसे मनाई गई ईद मिलादुन्नवी, शहर के कई स्थानों पर निकले जुलूस

झाँसी: इस्लाम धर्म के प्रर्वतक पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन को ईद मिलादुन्नवी के रुप में मनाया गया। आज सुबह से ही मुस्लिम जन नये परिधानों में निकले, कई स्थानों पर गरीब मुहताजों को वस्त्र वितरण किए गए, उन्हें खाना खिलाया गया और फलों का वितरण भी किया गया।

शहर के कई स्थानों पर प्रात: निकले जुलूस

शहर के कई स्थानों पर प्रात: जुलूस निकाला गया और उसके बाद प्रमुख जुलूस सीरत कमेटी के तत्वाधान में बाहर सैंयर गेट, मरकजी मस्जिद से दोपहर 2 बजे सीरत कमेटी के अध्यक्ष चौधरी असलम शेर, महासचिव नूर अहमद मंसूरी एडवोकेट ने पैगामे अमन को उठाकर रवाना किया। पैगामे अमन को वीर अब्दुल हमीद खा की तोप की प्रतीक तोप से पुष्प वर्मा करके तथा अखाड़े के उस्ताद द्वारा सलामी दी गई। जुलूस बाहर सैंयर गेट, बाहर ओरछा गेट, अंदर ओरछा गेट, हाड़ीगंज, बड़ाबाजार, मालिन तिराहा, बिसाती बाजार, गंदीगर का टपरा, सर्राफा बाजार, मानिक चौक, सिंधी तिराहा होता हुआ गुलाम गौस खान चौक पर सभा के रुप में परिर्वित हो गया।

ये भी देखें: बिखरी लाशें ही लाशें: भयानक हादसे से कांप उठा देश, 6 की दर्दनाक मौत

जुलूस में सीरत कमेटी के याकूब अहमद मंसूरी, अबरार, चौधनी शहनवाज, चौधरी खुर्शीद, रहीस अहमद, मंसूर अहमद मंसूरी, रफीक राईन, आफाक मिकरानी आदि सरकारी गाइटलाइन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस एवं मास्क लगाये हुए चल रहे थे। जुलूस में कावा सरीफ की झाँकी, गुलाम गौस खान की तोप आदि झाँकी चल रही थी। जुलूस जैसे ही गुलाम गौस खान चौराहा पर पहुंचा तो काले शाह बाबा कमेटी के अध्यक्ष नसीब खान, सुभान खा, अकबर खान द्वारा जुलूस का स्वागत किया गया। जलसे की शुरुआत सीरत कमेटी के अध्यक्ष चौधरी असलम शेर की अध्यक्षता में हुई। जलसे की शुरुआत कुरान की आयत पढ़कर हाफिज मोहम्मद अबरार ने की, उसके बाद मुफ्ती इमरान नदवी, मौलाना याकूब आदि ने पैगम्बर मोहम्मद साहब की जीवनशैली पर प्रकाश डाला। संचालन आसिफ सिद्दकी, नूर अहमद मंसूरी ने किया। अंत में नसीम खान ने सभी का आभार व्यक्त किया।

ये भी देखें: ADR की रिपोर्ट से खुली राजनीतिक पार्टियों की पोल, ये सच्चाई आई सामने

ईद मिलादुन्नवी की सारे आलम को बधाई

ईद मिलादुन्नबी के मौके पर शहर कांग्रेस कमेटी ने जुलूस का स्वागत सिंधी तिराहा पर पुष्पवर्षा कर किया। इस मौके पर प्रदीप जैन आदित्य पूर्व केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री, इम्तियाज हुसैन, भरत राय,अनिल रिछारिया, अखलाक मकरानी, रईस उद्दीन काज़ी, मज़हर अली, योगेन्द्र सिंह पारीछा,गिरजा शंकर राय,मुकुटबिहारी मिश्र,जगमोहन मिश्रा, सुरेश नगाइच,आरिफ सलीम,शहनवाज़, कुतुबुद्दीन सिद्दीकी, आफताब खान,मनोज तिवारी, इमरोज़ ,अफ्ताफ अबदी ,रसीद मंसूरी, रसीद कुरैसी,मेवालाल भंडरिया ,हज़रत खान, आदि उपस्थित रहे।

बीके कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News