Muzaffarnagar News: खतौली उपचुनाव को लेकर आचार संहिता लागू की गई

Muzaffarnagar News Today: मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2022-11-08 23:16 IST

जानकारी देते हुए जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह और एसएससी विनीत जयसवाल। 

Muzaffarnagar Khatauli bypoll: आगामी 5 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव (Khatauli by election 2022) को लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। जिसके चलते मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट पर जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह (District Officer Chandra Bhushan Singh) और एसएससी विनीत जयसवाल (SSC Vineet Jaiswal) द्वारा आला अधिकारियों के साथ मिलकर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें जानकारी देते हुए बताया गया की आज अधिसूचना जारी हो चुकी है जिसके चलते आचार संहिता लागू हो गई है जिसको लेकर सभी आला अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियां तय कर दी गई है।

7 व 8 महीने पहले ही यहां पर विधानसभा चुनाव हुए हैं: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की मानें तो यह उपचुनाव पुरानी मतदाता सूची पर ही हो रहा है क्योंकि 7, 8 महीने पहले ही यहां पर विधानसभा चुनाव हुए हैं जिसके चलते यहां का जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है इस चुनाव को करने के लिए जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने मतदाताओं से बिना किसी डर के मतदान करने की अपील की है। चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि सभी अधिकारियों की जिम्मेदारियां तय कर दी है जिसमें वह सब लग गए हैं। सुरक्षा को लेकर कोई कमी नहीं आएगी क्योंकि एक विधानसभा पर चुनाव हो रहा है इसलिए हमारे पास भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है।

नोडल अधिकारी बनाकर चुनाव सेल का गठन कर दिया गया: एसएसपी

इसी क्रम में सुरक्षा को लेकर मुजफ्फरनगर एसएसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि खतौली विधान सभा पर होने वाले उपचुनाव को लेकर एसपी क्राइम को नोडल अधिकारी बनाकर चुनाव सेल का गठन कर दिया गया है। चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए CAPF, PAC ,सिविल पुलिस और होमगार्ड सुरक्षा में तैनात रहेंगे इसके अतिरिक्त ड्यूटी भी लगाई गई हैं जैसे कि थाना मोबाइल ,बैरिक ड्यूटी ,पिकेट ड्यूटी और साथ ही एलआईयू जो अभी से ही एक्टिव मोड पर आ गई है तो वहीं लगातार अब सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

चुनाव आज डिक्लेअर हो गए हैं जिसके चलते अधिसूचना जारी हो गई है: SSP

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए एसएससी विनीत जयसवाल ने बताया कि चुनाव आज डिक्लेअर हो गए हैं जिसके चलते अधिसूचना जारी हो गई है एसपी क्राइम को नोडल अधिकारी बनाते हुए चुनाव सेल का हमारे यहां पर गठन कर दिया गया है। जो फ़ोर्स का डिप्लोयमेंट प्लान है चुनाव ड्यूटी के लिए, वह प्रिपेयर किया जा रहा है। निर्धारित कार्रवाई बड़े पैमाने पर अराजक तत्वों को चिन्हित कर लगातार की जा रही है। शत-प्रतिशत जो हमारे मतदान केंद्र हैं उनपर CAPF ,PAC हमारी सिविल पुलिस होमगार्ड के जवान तैनात किए जाएंगे।

सोशल मीडिया पर रखी जा रही लगातार नजर

इसके अलावा अतिरिक्त ड्यूटी में भी हमारे थाना मोबाइल, डस्टर मोबाइल, पिकेट ड्यूटी और बैरियर ड्यूटी चाक-चौबंद व्यवस्था सेक्टर और जोनल व्यवस्था बीच में लागू की जाएगी और सोशल मीडिया पर भी लगातार नजर रखी जा रही है। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबर को लगातार संज्ञान लेते हुए उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी और हम आपको आश्वस्त करते हैं आप सभी के सहयोग से आयोग के निर्देशन में पूर्ण रूप से निर्भीक और पारदर्शी तरीके से कुशलता के साथ इस पूरे चुनाव को संपन्न कराया जाएगा।

पर्याप्त संख्या में जवान तैनात

पर्याप्त संख्या में पुलिस CAPF, PAC टुकड़ी हमारी तैनात है। स्थाई ड्यूटी भी है मोबाइल ड्यूटी भी है। इसके अतिरिक्त हमारी एलआईयू की भी टीम सक्रिय है और सभी गतिविधियों पर हम नजर रखे हुए हैं।

Tags:    

Similar News