Muzaffarnagar News: राकेश टिकैत पहुंचे धरना स्थल पर, एमएसपी की गारंटी की मांग

Muzaffarnagar News Today: रात दिन चलने वाले इस धरने में आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में किसान के पहुंचने की आशंका जताई जा रही है।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2023-01-28 17:47 IST

Muzaffarnagar News (Newstrack)

Muzaffarnagar News Today: किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में शनिवार से भारतीय किसान यूनियन का अनिश्चितकालीन धरना शुरू हो गया है। रात दिन चलने वाले इस धरने में आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में किसान के पहुंचने की आशंका जताई जा रही है। इस धरने की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत खुद कर रहे हैं। जिनका कहना है कि गन्ना भुगतान ,बिजली की समस्या ,आवारा पशु और किसानों पर झूठे मुकदमे के साथ-साथ एमएसपी की गारंटी जैसी किसानों की मांगों को लेकर इस धरने की शुरुआत की गई है और यह धरना अनिश्चितकालीन जब तक चलता रहेगा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगे। इस दौरान जिला प्रशासन के द्वारा भी आला अधिकारियों के साथ मौके पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया है।

जिला प्रशासन ने तैनात की भारी पुलिस फोर्स

धरने के बारे में जानकारी देते हुए बीकेयू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि गन्ना भुगतान, बिजली, आवारा पशु, झूठे मुकदमे और एमएसपी गारंटी कानून यह सारे मुद्दे ही मुद्दे हैं। किसान मजदूर का नाम जहां आ जाएगा मुद्दा यह आ गया कि इनको समस्याएं सरकार अधिकारी आए बात कर ले बाहर के लोग कम रहेंगे। ज्यादातर यही क्षेत्र के लोग रहेंगे क्या पता कौन कहां कहां से आ जाएं आएंगे लोग पूरे देश में सबसे ज्यादा महंगी बिजली उत्तर प्रदेश में है क्या पता कितने दिन चलेगा धरना हम क्या कहीं जा रहे हैं जिसको अपना गन्ना तौल में नहीं डालना है वह अपना गन्ना यहां ले आए डीएम के यहां गन्ना तो जाएगा जिला अधिकारी के यहां गन्ना तुला हुआ ठीक रहता है उसका भुगतान जल्दी हो जाता है तो फिर मिल मैं क्यों डालें खाने पीने की व्यवस्था करते रहेंगे लोग आते रहेंगे जाते रहेंगे एक-दो दिन व्यवस्था जानने में लग जाएगा।

Tags:    

Similar News