Muzaffarnagar News: पुलिस लाइन हुई आइएसओ (ISO-9001)प्रमाणित, उच्चस्तरीय गुणवत्ता के लिए मिला सर्टिफिकेट

Muzaffarnagar News: शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन आईएसओ द्वारा मुजफ्फरनगर रिजर्व पुलिस लाइन को आइएसओ 9001 सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। जानकारी के मुताबिक आइएसओ की टीम द्वारा जनपद की पुलिस लाइन का बारीकी से निरीक्षण किया गया। जिसमें आइएसओ संगठन के मानकों पर मुजफ्फरनगर जनपद की रिजर्व पुलिस लाइन खरी उतरी है।

Update:2023-04-22 00:12 IST

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित रिजर्व पुलिस लाइन को आज अंतर्राष्ट्रीय ख्याति आइएसओ 9001-2015 के प्रमाण पत्र से नवाजा गया है। शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन आईएसओ द्वारा मुजफ्फरनगर रिजर्व पुलिस लाइन को आइएसओ 9001 सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। जानकारी के मुताबिक आइएसओ की टीम द्वारा जनपद की पुलिस लाइन का बारीकी से निरीक्षण किया गया। जिसमें आइएसओ संगठन के मानकों पर मुजफ्फरनगर जनपद की रिजर्व पुलिस लाइन खरी उतरी है। जिसके आधार पर आईएसओ की टीम द्वारा जनपद की पुलिस लाइन को यह प्रमाण पत्र दिया गया है।

विश्वस्तरीय सेवा या सुविधाओं पर मिलता है आइएससो सर्टिफिकेशन

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस लाइन अब पहली पुलिस लाइन बन गई है, जिसे आइएसओ प्रमाण पत्र की ख्याति से नवाजा गया है। आपको बता दें कि आइएसओ की स्थापना 23 फरवरी 1947 को हुई थी। इसका मुख्यालय स्विजरलैंड के जेनेवा में स्थित है। यह संगठन विभिन्न मानकों के अनुरूप किसी निकाय की विशिष्ट विशेषताओं का आकलन करती है। अगर वह निकाय मानकों के अनुरूप खरा उतरता है तो उसे आइएसओ प्रमाण पत्र से नवाजा जाता है।

सुविधाओं के लिए मिला सम्मान

मुजफ्फरनगर जनपद की रिजर्व पुलिस लाइन में शारीरिक फिटनेस के लिए जिम, पौष्टिक भोजन के लिए कैफे, पुलिस कर्मियों के रहने के लिए साफ सुंदर व मूलभूत सुविधाओं से युक्त आदर्श बैरक, लाइब्रेरी,कैंटीन,बारबर शॉप,फैमिली पार्क,बच्चों के लिए किड्स जोन आदि सुविधाएं मौजूद हैं। जिन सबका आइएसओ संगठन की टीम द्वारा निरीक्षण करने के बाद यहां की पुलिस लाइन को आइएसओ 9001 का प्रमाण पत्र दिया गया है। इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी क्राइम प्रशांत कुमार ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुज़फ्फरनगर के कुशल निर्देशन की वजह से आज पुलिस लाइन मुज़फ्फरनगर कों आइएसओ सर्टिफिकेशन मिला है। यहां की सुविधाओं को और ज्यादा बेहतर बनाया जाएगा।

Tags:    

Similar News