Muzaffarnagar News: राकेश टिकैत का ऐलान, अब बेवजह नहीं होंगे धरना प्रदर्शन

Muzaffarnagar News: राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए ऐलान किया कि इस समय धरना प्रदर्शनों की महत्ता कम हो रही है।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2023-11-05 19:22 IST

Bharatiya Kisan Union workshop

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में रविवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें जहां यूनियन के करीब सभी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस कार्यशाला में संगठन को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई। राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए ऐलान किया कि इस समय धरना प्रदर्शनों की महत्ता कम हो रही है। इसलिए अब संगठन अपनी बात को बातचीत के माध्यम से ज्यादा करेंगे। धरना प्रदर्शन उसी समय किया जायेगा जब बहुत ज्यादा जरूरत होगी।

बता दें कि आज पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र में स्थित एक फार्म हाउस पर भारतीय किसान यूनियन द्वारा संगठन की एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने संगठन को अनुशासन से कैसे चलना चाहिए इसके लिए पदाधिकारी को दिशा निर्देश दिए।

अधिकारियों के साथ ठीक रखें व्यवहार

राकेश टिकैत नहीं मीडिया से बात करते हुए कहा कि देखिए जैसे यहां पर आए हैं खाना खाया और चल दिए यह वर्कशॉप नहीं होती है। जहां पर रहे साफ सफाई का ध्यान रखें एवं आंदोलन में रहे तो वहां भी छोटा कार्यकर्ता बड़े का सम्मान करें और उनकी गाइडलाइंस में चले। उन्होंने कहा नौजवानों को विशेष ट्रेनिंग दिया जाएगा। उन्हें वालंटियर का काम करने के लिए ज्यादा काम किया जाएगा।  बड़े संगठन के कंपटीशन में ज्ञापन देने का काम न करें। यदि कोई भी मामला हो गया, तो थाने या किसी अन्य जगह जाकर धरना देने से पहले दोनों पक्षों को अच्छे से सुन लें। इसके बाद जो सही है, उससे अधिकारियों को अवगत करायें। अधिकारियों के साथ में भी ठीक व्यवहार करें।

Tags:    

Similar News