Muzaffarnagar News: हार के बाद बीजेपी नेता संजीव बालियान का पहला बयान, इन्हें बताया जिम्मेदार

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. संजीव बालियान को हराकर सपा गठबंधन प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने जीत हासिल की है। चुनाव में मिली हार के बाद सोमवार को पहली बार डॉ संजीव बालियान ने नगर के जानसठ रोड स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता की।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-06-10 13:10 GMT

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. संजीव बालियान को हराकर सपा गठबंधन प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने जीत हासिल की है। चुनाव में मिली हार के बाद सोमवार को पहली बार डॉ संजीव बालियान ने नगर के जानसठ रोड स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता की। उन्होंने इस दौरान जहां अपने 10 साल के कार्यकाल में किए गए कार्यों को गिनवाया तो वहीं मीडिया कर्मियों के सवाल पर संगीत सोम का नाम लिए बिना बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं अपनी पार्टी से उम्मीद रखूंगा कि जिन्होंने खुले रूप से समाजवादी पार्टी का चुनाव लड़वाया और वह यहां पर बड़ी पोजीशन लिए हुए हैं और सरकारी सुविधा भी ले रहे हैं, उस पर पार्टी ध्यान देगी और कार्रवाई भी करेगी।

प्रेस वार्ता के दौरान डॉक्टर संजीव बालियान ने शायराना अंदाज में एक शायरी सुनाते हुए कहा कि मेरा पानी उतरता देख किनारे पर घर मत बना लेना मैं समंदर हूं लौट कर आऊंगा। उन्होंने कहा कि 10 साल मुझे मुजफ्फरनगर की जनता ने सांसद के रूप में काम करने का मौका दिया, जिस कारण से जनपद में कुछ बड़े काम कर पाया। उन्होंने मुझे मौका दिया, इसके लिए मैं जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं, इस बार भी साढ़े 4 लाख के करीब वोट मुझे मिले।

हार की वजह बताई

उन्होंने कहा कि मुस्लिम मतों का ध्रुवीकरण और हिंदू जातियों में बिखराव के साथ ही हिंदुओं की वोटिंग परसेंटेज कम होना इस चुनाव में मुख्य रूप से हार का आधार रहा है। पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि  विक्रम सैनी एवं सुधीर सैनी, दोनों ने मेरे लिए चुनाव में दिल से मेहनत की है और आपस का विवाद इनका हो सकता है, मेरे चुनाव को लेकर कोई बात नहीं है।

नवनियुक्त सांसद को दी बधाई

उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। उन्होंने नवनियुक्त सांसद को चुनाव जीतने की बधाई दी और कहा कि उनका विकास से कोई लेना-देना नहीं है, वह हमेशा थाने और तहसील की राजनीति किए हैं, उन्हें अब विकास पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरआईटीएस के बहुत नजदीक हैं हम, जो दिल्ली से मेरठ आ चुकी है एवं मेरठ से मुजफ्फरनगर आनी है, इसके लिए डीपीआर तैयार हो चुकी है। उनको इस पर ध्यान देना चाहिए।

संगीत सोम को लेकर दिया बड़ा बयान

पत्रकारों ने जब बीजेपी नेता संगीत सोम के बयान को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं, पार्टी को कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने संगीत सोम का नाम लिए बगैर कहा कि खुलेआम समाजवादी पार्टी का चुनाव लड़वाया और यहां बड़ी पोजीशन लिए हुए हैं, साथ ही सरकारी सुविधाएं भी ले रहे हैं, पार्टी इस पर जरूर ध्यान देगी। 

कुछ लोगों को गलतफहमी हो गई

पत्रकारों ने मुजफ्फरनगर में मनचलों की हरकतें बढ़ने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को गलतफहमी हो गई थी कि सांसद बन गए तो बहुत बड़े बन गए हैं। उनकी गलतफहमी पुलिस ने दूर कर दी है और मैं भी लगातार पुलिस के संपर्क में हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में योगी जी और केंद्र में मोदी जी की सरकार है, जिनके मन में यह गलतफहमी है, वह निकाल दें।

Tags:    

Similar News