Muzaffarnagar News: नहीं रहा कानून पर भरोसा, अपनी सुरक्षा के लिए उठा लिया डंडा

Muzaffarnagar News: नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित शांति नगर कॉलोनी में बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले एक दुकान में चोरी की घटना हुई थी। कॉलोनी वासियों का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में कोई उचित कार्रवाई नहीं की है। जिसके चलते अब यहां के रहने वाले लोगों ने खुद अपनी सुरक्षा का जिम्मा अपने हाथों में ले लिया है।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-10-02 17:21 IST

Muzaffarnagar News

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद वासियों का लगता है पुलिस से विश्वास उठ सा गया है, क्योंकि नगर में स्थित शांति नगर कॉलोनी के लोग चोरों से तंग आकर अब खुद हाथों में लठ लेकर रात में पहरा देते नजर आते हैं। इस कॉलोनी के रहने वाले बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष राजेश पाराशर का तो कहना है कि कुछ असामाजिक तत्व यहां पर नशे का व्यापार करते हैं जो बच्चों को गुमराह कर रहे हैं, इसलिए हम लोग सचेत रहते हैं और छोटी-मोटी घटनाएं भी यहां पर हुई हैं। माहौल अच्छा रखने के लिए हम सब लोग साथ में खाना खाने के बाद रात में कॉलोनी में घूमते हैं।

दरसअल आपको बता दें कि नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित शांति नगर कॉलोनी में बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले एक दुकान में चोरी की घटना हुई थी। कॉलोनी वासियों का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में कोई उचित कार्रवाई नहीं की है। जिसके चलते अब यहां के रहने वाले लोगों ने खुद अपनी सुरक्षा का जिम्मा अपने हाथों में ले लिया है। जिसके दृष्टिगत अब यहां के लोग रात में हाथों में डंडे लेकर जागते रहो कहते हुए नजर आते हैं। यहां के लोगों का कहना है कि चोरी की घटनाओं के साथ साथ यहां पर नशेड़ी लोगों का भी बोलबाला है जिसको देखते हुए अब यहां के लोग रात में पहरा देने को मजबूर हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक इस खबर को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर जहां सवाल उठाए हैं तो वहीं मुजफ्फरनगर जनपद से सपा सांसद हरेंद्र मलिक का कहना है कि शांति नगर के लोग चोरों की वजह से अगर पहरा दे रहे हैं और देहात के लोग तो पुलिस की वजह से पहरा दे रहे हैं। हरेन्द्र मलिक कहते हैं मुजफ्फरनगर में इस समय समझ में नहीं आता। अधिकारियों से बात करते हैं तो अधिकारी बहुत अच्छे से बात करता है। कोई थानेदार इनकी सुनता नहीं और अफसोस इस बात का है कि शिकायत करने के बाद भी क्या दबाव अधिकारियों के ऊपर है। देखिए मैं एक पक्ष नहीं देख रहा दोनों पक्ष देख रहा हूं कि वह थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पाए। आज तक एक सस्पेंड नहीं हुआ। एक लाइन हाजिर नहीं हो रहा।

वह कहते हैं कई थानों की ऐसी मिसाल है, जहां गांव वाले ये कह रहे हैं कि हम गांव छोड़कर चले जाएंगे। नशा हर जगह है जहां आप बैठे हो यहां भी। यह स्मैक से मौत हुई 30 सवाल का नौजवान चला गया स्मैक पीने से। यह बिक कहां से रहा है। बेच कौन रहा है। जब नशा सट्टा जुआ फैलता है। शराब फैलती है तो उसे खरीदने के लिए उसको पूरा करने के लिए लोग चोरी करते हैं लूट करते हैं।सपा सांसद कहते हैं वह भी तो यहां के नागरिक हैं जब कानून व्यवस्था अच्छी रहेगी, तो सबके लिए अच्छी होगी जब खराब होगी तो सबके लिए। बदमाश किसी जाति धर्म या पार्टी को नहीं देखता वह तो जो कोई हाथ लगेगा उसी से लूट करेगा। वह कहते हैं हमारे अध्यक्ष जी संवेदनशील है और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते उनका दायित्व बनता है उन्होंने दायित्व का निर्वाह किया है संवेदना व्यक्त की है। इसमें सत्यता तो नजर आती है कि शायद अफसरों पर राजनीतिक दबाव इतना है कि यह दरोगाओं को कुछ कह नहीं पाते हैं। राजनीतिक दबाव में अब यह पता नहीं है कि वह आदेश नहीं करते या उनके आदेश को वह मानता नहीं। मैंने चुनाव में भी देखा अधिकारी कुछ बात करते हैं और दरोगा बूथ कैप्चर कराते थे, तो यहां कहीं ना कहीं ज्यादा स्थिति खराब है, इसलिए लोग परेशान हैं।

शांति नगर कॉलोनी निवासी बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष राजेश पाराशर की जहाँ माने तो मेरा नाम राजेश पाराशर है मैं पूर्व मंडल अध्यक्ष हूं भारतीय जनता पार्टी का। ये तो अच्छी बात है अपने मोहल्ले का माहौल अच्छा रखना चाहिए हम लोगों को और अपने सभी परिवारों का ध्यान रखना चाहिए। सब लोग साथ में बैठते हैं। खाना खाने के बाद घूमते हैं। कुछ असमाजिक तत्व यहां नशे का व्यापार करते हैं वे लोग बच्चों को गुमराह करते हैं। इसलिए हम लोग सचेत रहते हैं दिक्कत तो यह है छोटी-मोटी घटनाएं हुई हैं। कुछ अधिकारी निरंकुश हो रहे हैं, ऐसे बात नहीं कुछ अधिकारी जिम्मेदार भी हैं, सब से अच्छी बात है कि एक साथ हम सब लोग बैठ रहे हैं हम लोगों की जिम्मेदारी बनती है। शांति नगर निवासी अरविंद कुमार कहना है कि ये तो होना ही जब हमारी कार्यवाही नहीं होगी। यहां पर नशे वाले लोग आएंगे। तो हम अपनी सुरक्षा खुद करेंगे।

Tags:    

Similar News