Narendra Giri Death Case: महंत नरेंद्र गिरी मामले में बड़ा एक्शन, सीजीएम कोर्ट ने CBI की रिमांड स्वीकारी

महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में सीबीआई को तीनों आरोपियों की सात दिन की रिमांड मिली है।

Report :  Syed Raza
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-09-27 12:25 GMT

महंत नरेंद्र गिरी का निधन (फोटो- सोशल मीडिया)

Narendra Giri Death Case: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत कई सवाल छोड़कर गई है। इस मामले में जेल में बंद आनंद गिरि, आद्या तिवारी, संदीप तिवारी को CBI रिमांड मंजूर कर ली गई है।  अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में इन तीनों लोगों को रिमांड पर लेने की अर्जी को सीजेएम कोर्ट ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है। और जिसके आंनद गिरि आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को  28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक रिमांड पर भेज दिया गया है। 

आपकों बता दें कि महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में सीबीआई (CBI) को तीनों आरोपियों की सात दिन की रिमांड मिली है। 28 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक सीबीआई रिमांड पर लेकर तीनों आरोपियों से पूछताछ करेगी। रिमांड मंजूर करने से पहले कोर्ट ने आरोपियों का वीडियो कॉन्फेंसिंग  के जरिये पक्ष सुना। जिसके बाद कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 7 दिनों के लिए सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया। 

महंत नरेंद्र गिरि का शिष्य आंदन गिरि (फोटो:सोशल मीडिया)

सीबीआई ने जांच तीन दिन पहले ही शुरू की है

सीबीआई ने नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की जांच तीन दिन पहले ही शुरू की है। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि मामले की जांच के लिए तीनों आरोपियों से पूछताछ जरूरी है। महंत ने अपनी मौत से पहले कथित सोसाइड नोट में इन तीनों ही आरोपियों पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं उन्होंने इन तीनों को हीअपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। 

आपको बता दें कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का 20 सितंबर को अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया था। महंत नरेंद्र गिरी की अचानक हुई मौत ने सभी को हैरत में डाल दिया था। जिसके बाद पुलिस को महंत नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट बरामद हुआ था। उनके शिष्य आनंद गिरि पर उनकी मौत का आरोप लगा और आंनद गिरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिसके बाद आज महंत नरेंद्र गिरी की मौत के दोषी आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने कोर्ट में रिमांड याचिका दायर की थी। जिसपर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के तीन आरोपियों को 7 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है।    

Tags:    

Similar News