बाराबंकी में कल किसान महापंचायत, नरेश टिकैत होंगे शामिल

दिल्ली की सीमा पर किसान काफी दिनों से आंदोलनरत है और इसी क्रम में कल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत बाराबंकी आ रहे हैं। किसानों ने उनके आगमन और महापंचायत की तैयारी पूरी कर ली है।

Update: 2021-02-23 16:27 GMT
बाराबंकी में कल किसान महापंचायत, नरेश टिकैत होंगे शामिल

बाराबंकी: दिल्ली की सीमा पर किसान काफी दिनों से आंदोलनरत है और इसी क्रम में कल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत बाराबंकी आ रहे हैं। किसानों ने उनके आगमन और महापंचायत की तैयारी पूरी कर ली है। किसान नेताओं ने बताया कि वह प्रशासन से अनुमति नहीं ले रहे हैं अगर अमित शाह बंगाल में ममता बनर्जी से अनुमति ले रहे हों तो वह भी अनुमति लेंगे। बाराबंकी के बाद 25 फरवरी को जनपद बस्ती में महापंचायत आयोजित होगी।

ये भी पढ़ें: UP Budget में मदरसों के लिए सौगात, सहारनपुर के मौलाना ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

बाराबंकी जनपद के विकासखंड हरख के चौराहे पर कल किसानों की महापंचायत आयोजित होगी। इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी राकेश टिकैत बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस महापंचायत में हज़ारों किसानों के जुटने की संभावना है।

[video data-width="640" data-height="288" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/byte-hrinam-kisan-neta.mp4"][/video]

किसान नेता हरनाम सिंह ने बताया कि किसानों का मुद्दा स्पष्ट है कि तीन काले कानून समाप्त हो और एमएसपी को कानूनी जामा पहनाया जाए । इसी मांग को लेकर कल हजारों किसानों की यहाँ जुटान होगी जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत शामिल होंगे । हरनाम सिंह ने बताया कि किसान किसी जल्दी में नही है सरकार चाहे आज बात करे या फिर 2024 के चुनाव के समय हम इन्तजार करते रहेंगे ।

ये भी पढ़ें: UP विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष ने एक दूसरे पर जमकर चलाए तीर

महापंचायत की प्रशासन से अनुमति लिए जाने पर हरनाम सिंह ने कहा कि हम क्यों अनुमति लें अगर अमित शाह बंगाल में अपनी जनसभा की अनुमति ममता सरकार से ले रहे हो तो हम भी अनुमति लेंगे अन्यथा कोई अनुमति नही लेंगे ।

रिपोर्ट: सरफराज वारसी

Tags:    

Similar News