Ghaziabad News: गंगनहर में बच्चे लगा रहे 'मौत की छलांग', देखें रोंगटे खड़ी कर देने वाली तस्वीरें

Ghaziabad News: गंगनहर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ बच्चों को नहर में कूदकर स्टंट करते हुए देखा जा सकता है।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-08 09:11 GMT

Ghaziabad News: यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) में मसूरी की गंगनहर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ बच्चों को नहर में कूदकर स्टंट करते हुए देखा जा सकता है। बच्चों का ये खतरनाक स्टंट देख किसी भी सांस रुक जाएगी। ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है और बच्चों की जान खतरे में आ सकती है। पास में पुलिस चौकी भी है, लेकिन बच्चों को रोकने वाला कोई नहीं है।

नहर में लगाते हैं दिनभर छलांग

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बच्चे लगातार नहर में छलांग लगाते हैं। बच्चों में से कुछ की उम्र तो 12 साल से भी कम नजर आती है। नहर में पानी का बहाव भी काफी तेज है। तेज बहाव के बीच बच्चे स्टंट करते हुए काफी ऊंचाई से पानी में कूदते हैं। गर्मी के मौसम में इस तरह की तस्वीरें पहले भी सामने आ चुकी हैं। कई हादसे भी हो चुके हैं, जिसमें कई लोगों की जान नहर में डूबने से जा चुकी है। जाहिर है इसमें जिम्मेदारी पुलिस की बनती है, लेकिन बच्चों को रोका नहीं जा रहा है।


डरा देने वाले हैं आंकड़े

बीते सालों में गर्मी के मौसम में नहर में डूबने वाले लोगों की संख्या दर्जनों में है। यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं। हर साल गर्मी के मौसम में नहर में नहाने आए लोग डूब जाते हैं, और कई बार तो उनकी तलाश तक नहीं हो पाती।काफी मशक्कत के बाद अगर कुछ मिलता है, तो सिर्फ लाश मिलती है। ऐसे में अगर इन बच्चों को नहीं रोका गया तो यह भी किसी हादसे का शिकार हो सकते हैं।


आसपास के लोगों से जब पूछा गया तो उनका कहना है कि बच्चों को कई बार समझाने का प्रयास किया जाता है, लेकिन वह नहीं मानते हैं। इसमें जिम्मेदारी अभिभावकों की भी बनती है। जिनकी तरफ से बच्चों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

Tags:    

Similar News