Delhi : दिल्ली में भयानक अग्निकांड, पुलिस का मालखाना जलकर खाक, धू-धू कर जलीं 400 से ज्यादा गाड़ियां

Delhi : वजीराबाद पुलिस ने बताया कि मालखाने में 200 कारें और 250 दोपहिया वाहन मौजूद थे, सभी जलकर खाक हो गए। आग कैसे लगी, इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

Update: 2024-01-29 04:50 GMT

Delhi Fire (Photo:Social Media)

Delhi Fire. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक और भयानक अग्निकांड हुआ है। वजीराबाद पुलिस के मालखाने में आज तड़के भीषण आग लग गई और वहां रखे 400 से ज्यादा वाहन जलकर खाक हो गए। आग लगने की जानकारी जैसे ही पुलिस कर्मचारियों को लगी तो उन्होंने फौरन दमकल विभाग को इसके बारे में सूचित किया। दमकल कर्मी जबतक मौके पर पहुंचते तब तक वहां रखे वाहन जलकर खाक हो चुके थे।

सुबह-सुबह आग की लपटों ने पूरे इलाके मं सनसनी मचा दी। दिल्ली में इन दिनों भयानक सर्दी पड़ रही है लेकिन मालखाने में आग के रौद्र रूप ने वहां के तापमान को अचानक चढ़ा दिया। आग के साथ काले धुएं का गुब्बार काफी दूर से दिखाई दे रहा था। गनीमत ये रही कि इस भीषण हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया जा सका काबू

आग के विकराल रूप ने वजीराबाद पुलिस के होश उड़ा दिए। उन्होंने फौरन वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। पुलिस के आला अधिकारियों में भी इसको लेकर हडकंप मच गया। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब तक मालखाने में रखी गाड़ियां धू-धू कर जल चुकी थीं। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

कितने वाहन जले ?

वजीराबाद मालखाने में जली हुई गाड़ियों का हाल देखकर घटना की भयावहता को अंदाजा लगाया जा सकता है। वहां रखी बाइक की सीट कवर से लेकर हेडलाइट तक सब कुछ पिघल कर खाक हो गई है। अब बस वहां पर लोहे का कबाड़ ही बचा है। वहां खड़ी गाड़ियों पर बने जलने के निशान उस पल के बारे में बता रहे हैं, जब आग ने इन गाड़ियों को जलाना शुरू किया था।

वजीराबाद पुलिस ने बताया कि मालखाने में 200 कारें और 250 दोपहिया वाहन मौजूद थे, सभी जलकर खाक हो गए। आग कैसे लगी, इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। पुलिस के वरीय अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा कर जांच के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News