Ghaziabad News: खुले मंच से बाबा रामदेव के विवादित बोल, एलोपैथी दवाओं पर साधा निशाना

गाज़ियाबाद में योग गुरु स्वामी रामदेव उद्घाटन समारोह में एक बार फिर एलोपैथी के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने खुले मंच से कहा है कि जो सिलेबस पढ़ाया जाता है, देश का ड्रग माफिया उस सिलेबस पर ड्रग तैयार करता हैं।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-07 02:01 GMT

योग गुरु स्वामी रामदेव गाज़ियाबाद में उद्घाटन समारोह में: फोटो- सोशल मीडिया

Ghaziabad News: गाज़ियाबाद में योग गुरु स्वामी रामदेव ने सीकरी कलां गांव में मंगलवार को पतंजलि योगपीठ केंद्र का यज्ञ हवन और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ उद्धाटन किया। इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि एलोपैथी से ड्रग माफिया जुड़े हैं। आयुर्वेद और योग कई गंभीर रोगों का उपचार करने की क्षमता रखता है।

गाज़ियाबाद में योग गुरु स्वामी रामदेव उद्घाटन समारोह में एक बार फिर एलोपैथी के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने खुले मंच से कहा है कि जो सिलेबस पढ़ाया जाता है, देश का ड्रग माफिया उस सिलेबस पर ड्रग तैयार करता हैं। जिसको एलोपैथी में एविडेंस बेस्ड रिसर्च कहते है, उसे रामदेव ने ड्रग इंडस्ट्री का सिलेबस बता कर एक बार फिर नया विवाद खड़ा कर दिया है। रामदेव ने कहा है कि उनको जो रिसर्च पढ़ाई जाती है, उसे भी ड्रग इंडस्ट्री तैयार करती है।

अब तक 5 करोड़ से ज्यादा की ठगी हो चुकी- स्वामी रामदेव

रामदेव ने कहा कि अगले 6 महीने तक हरिद्वार के पतंजलि योग पीठ में जगह नही है। अब तक पतंजलि के नाम पर रोजाना 5 से 10 लाख की ठगी हुई है। रामदेव ने दावा किया है, कि अब तक 5 करोड़ से ज्यादा की ठगी हो चुकी है। जिसके शिकार IAS और IPS भी हो चुके है।

Tags:    

Similar News