Ghaziabad News: बारिश में गाजियाबाद का हाल-बेहाल, पुलिस चौकी हुई जलमग्न, भरभरा कर गिरी नाले की दीवार

Ghaziabad News: गाजियाबाद में थोड़ी सी बारिश के बाद एक तरफ जहां सड़कों का बुरा हाल हो गया,तो वहीं नाले की दीवार भरभरा कर गिरने का लाइव वीडियो सामने आया है।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-07-15 03:41 GMT
बारिश में भरभरा गिरते नाले की फोटो-सोशल मीडिया 

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में थोड़ी सी बारिश के बाद एक तरफ जहां सड़कों का बुरा हाल हो गया,तो वहीं नाले की दीवार भरभरा कर गिरने का लाइव वीडियो सामने आया है। वीडियो सीसीटीवी में कैद हुआ है। जिससे नाले को बनाने के लिए इस्तेमाल हुए मटेरियल की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहा है। वहीं लोनी इलाके की पुलिस चौकी में बारिश का पानी भर गया। पानी भरने से चौकी के हालात इतने बिगड़ गए की दस्तावेज खराब होने की नौबत आ गई।

बारिश से नाले की बाउंड्री वॉल गिरी

दरअसल आज गाजियाबाद में दिनभर बारिश होती रही। बारिश की वजह से सीलन बढ़ना लाजमी था। हरसांव गांव के सामने जो नाला है, उस की बाउंड्री वॉल के बेस में भी सीलन आ गई थी। थोड़ी देर हुई बारिश के बाद ही नाले की बाउंड्री वॉल का बेस खिसक गई,और दीवार भरभरा कर गिर गई।यह सब को सीसीटीवी में कैद है।


हादसे के दौरान किसी को चोट नहीं लगी

आमतौर पर इस नाले के आसपास जो दुकानें हैं, यहां पर काफी व्यस्त माहौल रहता है। लेकिन गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी को चोट नहीं लगी। अगर इस दौरान कोई व्यक्ति वहां खड़ा होता,तो वह नाले के भीतर गिर सकता था।और उसकी जान तक जा सकती थी। सवाल यह है कि हादसे का जिम्मेदार कौन है, और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई होगी या नहीं।वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

बारिश ने पुलिस चौकी की हालत खराब की 

दिन भर हुई बारिश के बाद पुलिसकर्मियों की मुश्किलें बढ़ गई। मामला लोनी इलाके का है। जहां पर कस्बा पुलिस चौकी में बारिश का पानी भर गया। हालात यह हो गए कि पुलिस चौकी में रखे दस्तावेज खराब होने की नौबत आ गई।बाल्टी भर भर भर कर जैसे-तैसे पुलिस चौकी में से पानी निकालने की मशक्कत शुरू की गई है।

पुलिस चौकी में भरे बारिश के पानी को निकालते कर्मी-फोटो सोशल मीडिया 


बारिश के साइड इफेक्ट

सुबह से रुक रुक कर कई बार गाजियाबाद में बारिश हो रही है। नतीजा यह है कि सबसे ज्यादा परेशानी लोनी इलाके में हुई है। लोनी में कई इलाकों में पानी भर गया जिससे लोगों को परेशानी हुई।इस वजह से कई इलाकों की बिजली भी काटनी पड़ी। इस बीच लोनी की कस्बा पुलिस चौकी से हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया। वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि कैसे पुलिस चौकी में बुरी तरह से जलभराव हो गया है। यही नहीं पुलिस चौकी में बैठे पुलिसकर्मी काफी परेशान हो गए हैं, और शिकायत लेकर आने वाले पीड़ित यहां तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। पुलिस चौकी में रखे हुए दस्तावेज भी खराब होने की कगार पर आ गए थे।

नगर पालिका के दावों की खुली पोल

लोनी में नगरपालिका के दावों की पोल भी इस दौरान खुल गई। क्योंकि पहले ही कहा गया था कि सभी नालों की सफाई करवा दी गई है। मगर ऐसा नहीं हो पाया। नगर पालिका की लापरवाही का खामियाजा आम लोगों और पुलिस वालों को भुगतना पड़ा।

Tags:    

Similar News