नकली श्रीराम! ओली के बयान से फैली नफरत, काशी में नेपाली युवक का ऐसा हश्र

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का भगवान श्री राम और अयोध्या पर दिया गया विवादित बयान का विरोध हो रहा है। इसका असर भारत में बसे नेपालियों पर भी पड़ रहा है।

Update: 2020-07-17 04:45 GMT

वाराणसी: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का भगवान श्री राम और अयोध्या पर दिया गया विवादित बयान का विरोध हो रहा है। इसका असर भारत में बसे नेपालियों पर भी पड़ रहा है। एक मामला सामने आया, जिसमें एक नेपाली शख्स का मुंडन करवा कर उसके सिर पर जय श्री राम लिखवा दिया गया। पीएम ओली के विवादित बयान का खामियाजा नेपालियों को भुगतना पड़ रहा है।

नेपाली पीएम के विवादित बयान से फैली नफरत

भारत और नेपाल के बीच का तनाव अब सीमा मात्र तक नहीं रहा, पीएम केपी शर्मा ओली के विवादित बयान के बाद अब आस्था और संस्कृति से जुड़ गया है। जिसका असर दोनों देशों के नागरिकों के बीच नफरत फैला रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में केपी शर्मा ओली के बयान के विरोध का ऐसा ही मामला सामने आया, जिसकी भरपाई नेपाली व्यक्ति को करनी पड़ी।

काशी ने नेपाली युवक का मुंडन कर सिर पर लिखा 'जय श्री राम'

वाराणसी में विश्व हिंदू सेना से जुड़े लोगों ने एक नेपाली युवक के बाल मुंडवा दिए और उसके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया। नेपाली युवक से संगठन व भारत समर्थक नारे लगवाए और नेपाली पीएम ओली के खिलाफ नारेबाजी कराई। इस प्रकरण का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायलर हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः ओली के अड़ियल रुख से नेपाल में फंसा पेंच, बेनतीजा रही शीर्ष नेताओं की बैठक

हिंदुस्तान जिंदाबाद और जय श्रीराम के लगवाए नारे, वीडियो वायरल

वीडियो में काशी का गंगा घाट नजर आ रहा है। नेपाली युवक का मुंडन हो रहा है, पीछे से संगठन के लोग उससे हिंदुस्तान जिंदाबाद और जय श्रीराम के नारे लगवा रहे हैं। वहीं नेपाली युवक से नेपाल के पीएम ओली के मुर्दाबाद का भी नारा लगाने का दबाव बना रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः वेंटिलेटर पर 97 फीसदी मरीजों की मौत, दहशत में लोग, राज्य में मचा हड़कंप

हिंदू संगठन के लोगों पर केस दर्ज, गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

वीडियो सामने आने के बाद वाराणसी पुलिस हरकत में आई और हिंदूवादी संगठन के अध्यक्ष समेत मामले में शामिल लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।पुलिस अब आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गयी हैं। मामले में एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो अरुण पाठक नाम के व्यक्ति ने फेसबुक पर पोस्ट किया है। वह एक संगठन चलाता है। आरोपितों के खिलाफ भेलूपुर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पीएम ओली ने भारत के अयोध्या और श्रीराम को बताया था नकली

गौरतलब है कि हाल ही पीएम केपी शर्मा ओली ने दावा किया था कि भारत का अयोध्या नकली है और श्रीराम नेपाल के राजकुमार थे। उन्होंने कहा था कि राजकुमारी सीता को नेपाल ने भारत के राजकुमार राम को नहीं बल्की नेपाल के राजकुमार को दी थी। ओली ने आरोप लगाया था कि भारत ने उनकी संस्कृतिक विरासत और इतिहास की नकल की है। असली राम और असली अयोध्या नेपाल के हैं, भारत के नकली हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News