'जिसका कोई नहीं उसका खुदा है यारों' झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची तो...

Update: 2018-11-16 10:07 GMT

हापुड़: बेटी पैदा होने पर उसको झाड़ियों में फेंक कर माता पिता फरार हो गए। लेकिन बच्ची के लिए फरिश्ता बन कर यूपी पलिस सामने आ गई। यूपी के जनपद हापुड़ में पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला है।झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची का आजीवन पालन-पोषण करने का जिम्मा पिलखुवा पुलिस ने लिया है।पिलखुवा कोतवाली पुलिस का यह मानवीय कार्य नगर में चर्चा का विषय बना है।

यह भी पढ़ें .......न्यूबॉर्न केयर वीक का आरंभ 15 से, जानिए यूपी में क्या है नवजात शिशुओं का हाल

बता दें कि झाड़ियों में पड़ी ये नवजात बच्ची मिली थी तो दरोगा ने बच्ची को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, बच्ची को सर्दी लग जाने के कारण अस्वस्थ बच्ची को एक निजी अस्पताल ले भर्ती कराया गया, जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया।

ये है पूरी घटना

बीते बृहस्पतिवार की दोपहर दिनेश नगर कॉलोनी के बाहर जंगल में एक नवजात बच्ची को देख भीड़ एकत्र हो गई। विशेष बात यह है कि मौके पर मौजूद लोग बच्ची को देखते रहे, लेकिन किसी ने उसे गोद में उठाना भी उचित नहीं समझा। इसी बीच सूचना मिलने पर मोदीनगर बस स्टैंड चौकी प्रभारी अजयवीर सिंह वहां पहुंचे और बच्ची को गोद लिया। सर्द मौसम के कारण बच्ची की हालत नाजुक बनी थी।

यह भी पढ़ें .......ई-रिक्शे में गूंजी नवजात बच्चे की किलकारी, महिलाओं ने बच्चे को पुलिस को सौंपा

चौकी प्रभारी ने थाना प्रभारी लक्ष्मण वर्मा को सूचना देकर बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें .......कोलकाता : हरिदेवपुर में मिले 14 नवजातों के कंकाल, जांच शुरू

थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण वर्मा का कहना है कि बच्ची को पिलखुवा कोतवाली पुलिस कानूनी रूप से गोद लेकर उसका पालन करेगी और आजीवन उसका अभिभावक बनकर उसका पालन करेगी। इस संबंध में अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। कोतवाली पुलिस का यह कार्य शहर में चर्चा का विषय बना है ।

Tags:    

Similar News