भाजपा ने किया वादाखिलाफी, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने साधा निशाना

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ निषाद ने कल रात्रि यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि हम भाजपा के सहयोगी हैं । हमारी भाजपा से मित्रता है।

Update: 2021-02-01 09:11 GMT
भाजपा ने किया वादाखिलाफी, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने साधा निशाना (PC: social media)

बलिया: भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने भाजपा से किसानों के मुद्दों को बातचीत के जरिये शीघ्र हल करने को कहा है। उन्होंने भाजपा के प्रति बगावती तेवर अख्तियार करते हुए कहा कि भाजपा ने उनके साथ वादाखिलाफी किया है । उन्होंने बताया कि निषादों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा ।

ये भी पढ़ें:Budget 2021 में आत्मनिर्भर भारत पर जोर, बिजनेस करने को मिलेगा बूस्ट

हम भाजपा के सहयोगी हैं

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ निषाद ने कल रात्रि यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि हम भाजपा के सहयोगी हैं । हमारी भाजपा से मित्रता है। मेरा भाजपा से कहना है कि वह किसानों के मुद्दों को बातचीत के जरिये शीघ्र हल करें । किसान अन्नदाता हैं । उन्होंने इसके साथ ही कहा है कि किसान राजनीति के शिकार हैं । उन्होंने भाजपा के प्रति बगावती तेवर अख्तियार करते हुए कहा कि भाजपा ने उनके साथ वादाखिलाफी किया है ।

भाजपा के साथ रहते हुए डेढ़ साल हो गए , लेकिन वह उपेक्षित महसूस कर रहे हैं

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में निषादों के आरक्षण के मसले को लेकर उन्होंने भाजपा के साथ हाथ मिलाया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निषादों के आरक्षण का मसला हल करने का भरोसा दिलाया था । उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ रहते हुए डेढ़ साल हो गए , लेकिन वह उपेक्षित महसूस कर रहे हैं । भाजपा ने वायदा पूरा नही किया । उन्होंने कहा कि वर्ष 1931 से मछुआरे अनुसूचित जाति में रहे । वर्ष 1990 में इन्हें पिछड़े वर्ग में शामिल कर दिया गया ।

ये भी पढ़ें:बजट 2021 लाया मायूसी: दुखी हुआ मिडिल क्लास, नहीं हुआ कोई बड़ा ऐलान

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मछुआरे तकरीबन 18 फीसदी हैं । उत्तर प्रदेश में हमारी जनसंख्या 3.60 करोड़ है तथा 2.77करोड़ मतदाता हैं । उत्तर प्रदेश में 177 विधानसभा सीट निषाद बाहुल्य है । उन्होंने बताया कि निषादों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा । विधानसभा वार यह अभियान चलेगा । एक करोड़ निषादों के हस्ताक्षर से मांग पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा जाएगा । उन्होंने दावा किया है कि मछुआरे निषाद पार्टी से जुड़ गए हैं । यह पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में साबित हो गया है । उन्होंने घोषणा की है कि उनका दल त्रि स्तरीय पंचायत के होने वाले चुनाव में हर सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News