सना आलम खान ने किया कमाल, 4 विषयों में 100 फीसद अंक पाकर बनी टाॅपर

बोर्ड की तैयारी पर सना का कहना है कि वह सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं समझती हैं, रोजाना कुछ घंटे ध्यान लगाकर पढ़ने से ही उन्हें सफलता मिली है।

Update: 2020-07-10 16:32 GMT

नोएडा: सेक्टर 150 स्थित श्री राम मिलेनियम स्कूल की छात्रा सना आलम खान 12वीं कक्षा में 98.6 फीसद अंक हासिल कर गौतमबुद्ध नगर जिले की टॉपर बनी हैं। आर्ट्स की छात्रा सना ने 500 में से कुल 493 अंक हासिल कर सभी को हैरान कर दिया है। सना आलम खान की प्रतिभा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि पांच में से चार विषयों में उनके 100 फीसद नंबर हासिल किए हैं।

उन्हें भूगोल, नागरिक शास्त्र, मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान में 100 नंबर मिले हैं वहीं अंग्रेजी में 93 अंक हासिल किए हैं।

मात-पिता महामारी में कर रहे सेवा, बच्ची पर है गर्व

सेक्टर 93 निवासी सना खान के पिता शाह आलम खान एम्स में डॉक्टर हैं तो मां अजरा खान यूके में डॉक्टर हैं। दोनों ही कोरोना महामारी के समय लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। सना बताती हैं कि परीक्षाओं के समय से ही माता-पिता भले ही उनके पास ज्यादा समय नहीं दे पाते थे।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल पंप पर दिनदहाड़े ऐसे हुई लाखों की लूट, घटना की जांच में जुटी पुलिस

लेकिन फोन के जरिए हमेशा उनका हौसला बढ़ाते रहे। यही कारण है कि वह अपनी मंजिल पा सकीं। आज बेटी के परिणाम से उनके माता - पिता काफी खुश हैं।

कानून की पढ़ाई करना चाहती है सना

 

बिना किसी कोचिग के नियमित पढ़ाई कर मुकाम हासिल करने वाली सना खान ने बताया कि वह आगे जाकर एकेडमिक में जाना चाहती हैं और विदेश में जाकर कानून की पढ़ाई करना चाहती हैं।

ये भी पढ़ें- 10वीं मंजिल से कूदकर इस नामचीन अस्पताल के डॉक्टर ने कर लिया सुसाइड

बोर्ड की तैयारी पर सना का कहना है कि वह सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं समझती हैं, रोजाना कुछ घंटे ध्यान लगाकर पढ़ने से ही उन्हें सफलता मिली है।

रिपोर्ट- दीपांकर जैन

Tags:    

Similar News