Yogi Adityanath: नोएडा में गरजे CM योगी, बोले- जैसे पश्चिमी यूपी का मौसम ठंडा हो गया, वैसे ही UP के माफिया ठंडे पड़ गए

Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब देखिए आज जैसे पश्चिमी यूपी का मौसम ठंडा हो गया है वैसे ही उत्तर प्रदेश में माफिया ठंडे पड़ गए हैं।

Update: 2023-06-25 07:25 GMT
सीएम योगी आदित्यनाथ ( सोशल मीडिया)

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (25 जून) को गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) दौरे पर पहुंचे। सीएम योगी ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा को 1718 करोड़ रुपयों की 124 परियोजनाओं की सौगात दी। इसके बाद सीएम योगी ने एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को गिनाने के लिए आपके बीच आया हूं। सीएम ने कहा कि पहले लोग नोएडा आने में संकोच किया करते थे। नोएडा न आकर सीधे दिल्ली चले जाया करते थे। क्योंकि यहां कोई भी व्यवस्था अच्छी नहीं थी। लेकिन पिछले 6 सालों ने स्थिति बदल गई है।

सीएम योगी ने कहा कि अब देखिए आज जैसे पश्चिमी यूपी का मौसम ठंडा हो गया है वैसे ही उत्तर प्रदेश में माफिया ठंडे पड़ गए हैं। पाकिस्तान अपनी नकारात्मक सोच के चलते भुखमरी और दरिद्रता की नई कहानी रचता दिखाई दे रहा है। आने वाले समय में अपने कृत्यों के चलते पाकिस्तान भी उत्तर प्रदेश के माफियाओं की तरह ठंडा पड़ जाएगा।

सीएम योगी जनसभा को कर रहे संबोधित

'48 साल पहले लोकतंत्र का गला घोंटने का प्रयास किया गया'

सीएम योगी ने कहा कि आज से 48 वर्ष पहले कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोंटने का प्रयास किया था। लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया था। उस वक्त मुखर आवाजों में एक नाम पत्रकार रामनाथ गोयनका का भी था। आज उनके नाम से एक मार्ग का लोकार्पण का अवसर प्राप्त हुआ। सीएम ने देश के लोकतंत्र सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि जब लोकतंत्र पर संकट आया तो जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और आडवाणी थे। सभी लोगों ने एक मंच पर आकर लोकतंत्र को बचाने का काम किया। लेकिन आज जेपी और लोहिया के नाम पर कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं।

सीएम योगी ने इस दौरान केंद्र सरकारी की 9 साल की उपलब्धियों के बारे में भी चर्चा की। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी कारण से 2024 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

संवाद से करेंगे किसानों की समस्या का समाधान

सीएम योगी ने कहा कि किसानों की समस्या का समाधान हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हम संवाद के माध्यम से उनकी समस्या का समाधान करेंगे। इस दौरान विकास की विरोधी और नकारात्मक ताकतों को बीच में नहीं आने देना है। आने वाली पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सफल नहीं होने देना है। सीएम योगी ने कहा कि बायर और बिल्डर के बीच भी आने वाली सभी समस्याओं का समाधान हम बहुत ही जल्द करेंगे।

एमओयू का हुआ हस्तांतरण

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने जनता की सुरक्षा के लिए नोएडा पुलिस को 15 नए बोलेरो वाहन सौंपे। उन्होंने हरी झंडी दिखाकर इन वाहनों को रवाना किया। इसके अलावा कार्यक्रम सीएम योगी के समक्ष नोएडा विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और एनटीपीसी के बीच म्युनिसिपल सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर सांकेतिक तौर पर एमओयू का हस्तांतरण किया गया।

लोकार्पित होने वाली प्रमुख परियोजनाएं

- नोएडा के सेक्टर-123 में 400/132/33 केवी सब स्टेशन।

- नोएडा को ग्रेटर नोएडा से जोड़ने वाले मुख्य मार्ग एमपी 3 पर (पर्थला चौक) केबल स्टेड फ्लाईओवर।

- नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के चैनेज 10.300 पर एडवांट के निकट अंडरपास।

- नोएडा सेक्टर-78 में वेदवन पार्क का विकास।

- नोएडा पुलिस को 55 नग चौपहिया वाहन।

- ग्रेटर नोएडा से निकलने वाले मलया के निस्तारण हेतु प्लांट।

- गेटर नोएडा के औद्योगिक सेक्टर ईकोटेक-10 का आंतरिक विकास कार्य।

शिलान्यास होने वाली प्रमुख परियोजनाएं

- सॉलिड वेस्ट से प्रतिदिन 900 टन क्षमता का टोरिफाइड चारकोल (ग्रीनकोल) उत्पादन एवं 300 टन क्षमता वाले बायो सीएनजी गैस प्लांट की स्थापना।

- नोएडा के औद्योगिक सेक्टर-162 एवं 163 हेतु ड्रेन, जलापूर्ति, सीवर लाइन एवं विद्युत विकास।

- नोएडा के सेक्टर-163 से 167 तक एक्सप्रेसवे के समानांतर 45 मीटर सड़क चौड़ीकरण।

- नोएडा के ग्राम नगला चरणदास फेस-2, सेक्टर-151, सेक्टर-155, सेक्टर-156, सेक्टर-162 एवं सेक्टर-164 में 33/11 केवी सब स्टेशन।

*-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे एवं प्राधिकरण के अन्य क्षेत्रों में डेकोरेटिव लाइट, तिरंगा लाइट व फाउंटेन।

- नोएडा में रेनीवेल संख्या- 1, 4 एवं 6 का सुदृढ़ीकरण।

- नोएडा के सेक्टर-94 में फ्लाईओवर के निकट वेस्ट टू वंडर पार्क।

- नोएडा सेक्टर-150, 151 एवं 163 में हरित पट्टियों का विकास।

- ग्रेटर नोएडा (दादरी में बालक इंटर कॉलेज से चार मूर्ति रोटरी एवं 60 मीटर चौड़ी रोड तथा प्रेज्यिनो रोटरी से हनुमान मंदिर रोटरी तक सर्विस रोड का रिसरफेसिंग कार्य।

- ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न सेक्टर में रोड, सर्विस रोड एवं आंतरिक सड़कों पर स्ट्रीट लाइट।

Tags:    

Similar News