School Closed in Noida: नोएडा में सुबह से हो रही तेज बारिश, सभी स्कूलों में आज छुट्टी की घोषणा

School Closed in Noida:

Update: 2023-07-26 02:17 GMT
School Closed in Noida (Photo - Social Media)

School Closed in Noida: नोएडा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आज सुबह से तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण एक तरफ जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी तरफ सड़कें पानी से भर गईं। जगह-जगह से जल भराव की खबरें आ रही हैं। खराब मौसम को देखते हुए जिला प्रशासन ने बुधवार को सभी स्कूलों में बंद रखने का निर्णय लिया है। इस बाबत सभी स्कूल संचालकों को आदेश जारी कर दिया गया है।

भारी बारिश और यमुना में लगातार पानी आने के कारण हिंडन नदी का जलस्तर काफी बढ़ चुका है। हिंडन यमुना की सहायक नदी है। हिंडन के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी की वजह से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है। ग्रेटर नोएडा के एक खुले मैदान में हिंडन नदी का पानी घुसने के कारण करीब 400 कारें डूब गई। जिसके फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

बताया जाता है कि यह ऑनलाइन टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी ओला कैब का यार्ड था। जहां पर इंश्योरेंस से खींची हुई गाड़ियों को लाकर खड़ा किया जाता था। यहां पर करीब 400 गाड़ियां खड़ी की गई थी, जो हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण पानी में डूब गई। हिंडन नदी से सटे कई गांव जो डूब क्षेत्र में आते हैं, वहां बाढ़ का पानी फैल चुका है। लोगों में अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर जा चुके हैं।

बाढ़ प्रभावितों के लिए जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

नोएडा जिला प्रशासन हिंडन नदी के जलस्तर में लगातार हो रहे इजाफे को लेकर अलर्ट है। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। इसके शहर के उन कॉलोनियों से भी लोगों को निकाला जा चुका है, जहां बाढ़ का पानी पहुंच गया है। स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है। डूब क्षेत्र के उन इलाकों जहां पानी अभी भी ठीक से नहीं पहुंचा है, प्रशासन की ओर से वहां रह रहे लोगों से तत्काल सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील की जा रही है। बाढ़ प्रभावित लोगों के रूकने के लिए स्कूल और अन्य सरकारी भवनों में इंतजाम किए गए हैं।

Tags:    

Similar News