विहिप पदाधिकारी बोले- अब BJP का नहीं चलेगा कोई बहाना, राम मंदिर निर्माण की बताएं तारीख

विश्व हिंदु परिषद के पदाधिकारियों ने गुरूवार (23 मार्च) को एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। उस आयोजन में कहा, अब यूपी और केंद्र दोनों में बीजेपी की सरकार है। इसलिए अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी का कोई बहाना अब चलने वाला नहीं है। उन्होंने बीजेपी से अयोध्या में मंदिर निर्माण की तारीख घोषित करने की मांग की है।

Update: 2017-03-23 15:13 GMT

मेरठ : विश्व हिंदु परिषद के पदाधिकारियों ने गुरूवार (23 मार्च) को एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। उस आयोजन में कहा, अब यूपी और केंद्र दोनों में बीजेपी की सरकार है। इसलिए अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी का कोई बहाना अब चलने वाला नहीं है। उन्होंने बीजेपी से अयोध्या में मंदिर निर्माण की तारीख घोषित करने की मांग की है।

क्या बोले पदाधिकारी

-साकेत स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बात करते हुए विहिप के प्रांत मीडिया प्रभारी शैलेंद्र चौहान और बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी ने वादा किया था।

-उस वादे को याद दिलाने के लिए विहिप की ओर से 26 मार्च को शास्त्रीनगर में एक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

-कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विहिप के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री होंगे।

-उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी अब हिंदुओ के सब्र की और परीक्षा नहीं ले सकती।

न करें हिंदु भावनाओं का अपमान

अयोध्या में किसी मस्जिद की बात को सिरे से खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि बाबर द्वारा ध्वस्त किए गए रामलला के जन्म स्थान को मुक्त कराने के लिए कई सदियों से अब तक लाखों हिंदु अपने प्राणों का बलिदान दे चुके हैं। राम भारत की आस्था और आत्मा हैं, इसलिए उनके अस्तित्व को चुनौती देना सरासर मूर्खता पूर्ण हरकत और हिंदु भावनाओं का अपमान करना है।

ये मांगे भी रखी

विहिप पदाधिकारियों ने मंदिर की पुरानी शिलाओं से ही मंदिर का निर्माण किए जाने, अयोध्या में किसी मस्जिद का निर्माण न होने और देश में बाबर के नाम पर किसी मस्जिद का नाम न रखे जाने की मांग की। इस मौके पर गौरव गर्ग, प्रवीण राणा, बंटी बजरंगी, विवेक, गोपाल शर्मा, अमित बालियान आदि मौजूद रहें।

Tags:    

Similar News