सोनभद्र: तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, सरकार से की ये मांग

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव धीरज पांडेय व अभिषेक चौबे ने कहा कि बढ़े डीजल पेट्रोल सिलेंडर के बेतहाशा मुल्य बृद्धि से आम जनमानस त्रस्त है। आज फिर 25 रुपये सिलेंडर के दाम बढ़ा दिया गया।

Update: 2021-03-01 13:45 GMT
सोनभद्र: तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, सरकार से की ये मांग

सोनभद्र: जनपद के रॉबर्ट्सगंज धर्मशाला रोड पर भाजपा सरकार द्वारा आम जनमानस के जेब पर डाका डालते हुए लगातार डीजल पेट्रोल गैस सिलेंडर के दामो में बेतहाशा मूल्य बृद्धि के खिलाफ सोमवार को युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओ ने नारेबाजी की। सिलेंडर व मंहगाई विरोधी तख्तियां लेकर जुलूस निकालते हुए धर्मधाला चौराहे पर पहुंच कर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर तत्काल बढ़ी हुई मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की।

पेट्रोलियम पदार्थ के बढ़ते दामों का विरोध

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव धीरज पांडेय व अभिषेक चौबे ने कहा कि बढ़े डीजल पेट्रोल सिलेंडर के बेतहाशा मुल्य बृद्धि से आम जनमानस त्रस्त है। आज फिर 25 रुपये सिलेंडर के दाम बढ़ा दिया गया। दो महीने में लगभग 200 रुपये की मूल्य बृद्धि की जा चुकी है। मोदी सरकार द्वारा भारत के नागरिकों से जबरन वसूली हो रही है, जो कि अन्याय है पेट्रोल व डीजल गैस सिलेंडर पर उत्पाद शुल्क को बार-बार बढ़ाकर मुनाफाखोरी और जबरन वसूली के सभी हदें पार कर दी गई।

ये भी पढ़ें... PM मोदी के होर्डिंग पर पोती कालिख, प्रशासन में हड़कंप, कांग्रेस नेता गिरफ्तार

क्रूड ऑयल का बढ़ा दाम

पिछली कांग्रेस सरकार में अगर चंद पैसे भी दाम बढ़ जाता तो पूरी भारतीय जनता पार्टी त्राहि त्राहि करने लगती थी जबकि उस वक्त अंतराष्ट्रीय मार्किट में क्रूड ऑयल महंगा था। विश्व आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा था तब भी मनमोहन सरकार इतना दाम नही बढ़ाये और आज अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल का दाम बहुत कम है। फिर भी तेल के दाम सैकड़ा पार करने को बेताब है। सिलेंडर के मूल्य बृद्धि से महिलाओं के रसोइया पर सीधा असर पड़ रहा है जो कि भाजपा सरकार के गलत नीति एवं नियत की देन है। भाजपा सत्ता में आकर लगातार आम आदमी के जेब पर डाका डालने का काम किया जा रहा जिसका युवा काँग्रेस विरोध करती है। जल्द से जल्द आम जनमानस को राहत देने की मांग करती है।

भाजपा सरकार के सारे वादे जुमले साबित हुए

युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी ने कहा भाजपा सरकार के सारे वादे जुमले साबित हो रहे हैं। आम जनमानस इस सरकार से त्रस्त हो गयी है। बेतहासा मूल्य बृद्धि से घर चलाना दूभर हो गया। जनता अपने आप को ठगी महसूस कर रही है उसे अच्छे दिन नही बल्कि पुराने दिन ही लौटा दे मोदी सरकार आसमान छूते सिलेंडर के दाम से गृहणियों का घरेलू बजट भी बिगड़ गया है। भाजपा वालों के नज़र में सत्ता में आने के पूर्व मंहगाई डायन थी लेकिन अब मंहगाई उन्हें नही दिख रहा। एकतरफ मोदी सरकार किसानों के अत्यधिक लाभ देने का ढोंग कर रही परन्तु डीजल के मूल्य बृद्धि से सीधे किसानों की क्षति हो रही।

ये भी पढ़ें... सरकार का तोहफा: औरैया में शुरू स्ट्रीट वेंडरों के लिए ये स्कीम, मिलेगा 10000 का लोन

उक्त धरना प्रदर्शन में सेवादल के शहर अध्यक्ष शैलेन्द्र चतुर्वेदी, शशांक मिश्रा, रामानंद पांडेय,निगम मिश्रा,संजय बियर,प्रमोद पांडेय दीपू,राजू देव पांडेय, राजू चौरसिया,सुमित तिवारी, अनुराग चौबे समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News