यहां जिला प्रशासन ने दिल्ली घटना से लिया सबक, शहर में ऑनलाइन फूड डिलेवरी बन्द

दिल्ली में पिज्जा की डिलेवरी करने वाले बॉय में कोरोना की पुष्टि के बाद देश में हड़कंप मचा हुआ है। इस तरह की घटना देश के अन्य हिस्से में ना हो इसके लिए कमर कस ली गई है

Update:2020-04-17 23:08 IST

वाराणसी: दिल्ली में पिज्जा की डिलेवरी करने वाले बॉय में कोरोना की पुष्टि के बाद देश में हड़कंप मचा हुआ है। इस तरह की घटना देश के अन्य हिस्से में ना हो इसके लिए कमर कस ली गई है।

किसी तरह की घटना से बचने के लिए वाराणसी में भी जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने जिले में ऑनलाइन फूड होम डिलीवरी पूरी तरह बंद कर दिया है। कुछ दिनों के लिए स्विगी को होम डिलीवरी हेतु अनुमति दी गई थी, जो एक-दो दिन ही चला था। इसे बाद में बंद करा दिया गया था।

यह भी पढ़ें...सात फेरों पर कोरोना का साया, टल गई आपकी शादी तो समय रहते कर लें ये सारे काम

डिलेवरी करने वाले रेस्टोरेंट के खिलाफ होगी कार्रवाई

उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि किसी भी रेस्टोरेन्ट को खोल कर होम डिलीवरी या बैठाकर खिलाने की कत्तई अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि किसी के द्वारा चोरी-छिपे होम डिलीवरी आदि का कार्य किया जाना पाया जाता है तो ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लॉक डाउन में यह पूरी तरह प्रतिबंधित है और आगे भी रहेगा।

यह भी पढ़ें...सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला: भयानक गोलीबारी से गुंजा कैंप, जवान को लगी गोली

हॉट स्पॉट में बनाया गया बफर जोन

जिलाधिकारी ने बताया कि गंगापुर, लोहता, मदनपुरा एवं बजरडीहा हॉटस्पॉट क्षेत्रों सहित 180 सैंपल भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों का पं0दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में ऐसे लोगों का इलाज कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि हॉटस्पॉट मदनपुरा के बाहरी एरिया को बफर जोन बनाया जा रहा है। इस को ध्यान में रखते हुए गोदौलिया दूध सट्टी को शनिवार से मैदागिन चौराहा पर शिफ्ट कराया जाएगा।गोदौलिया दूध सट्टी के लोगों को इसकी सूचना भी दे दी गई है, कि शनिवार से यह दूध सट्टी मैदागिन चौराहा पर शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा चितरंजन पार्क स्थित सब्जी मंडी को भी शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News