CM Yogi Attacks Akhilesh: डकैत की जाति के सवाल से छिड़ी रार, योगी के निशाने पर आए भूमाफिया

CM Yogi Attacks Akhilesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोहराया है कि अपराधियों और माफियाओं के साथ कोई रहम नहीं किया जाएगा सुलतानपुर के ठठेरी बाजार डकैती कांड के सरगना मंगेश के एनकाउंटर पर विपक्ष लगातार हमलावर है।

Update: 2024-09-08 09:26 GMT

CM Yogi Attacks Akhilesh ( Pic- Social- Media)

CM Yogi Attacks Akhilesh: डकैत की जाति से उठे सवाल पर शुरू हुई बात भूमाफियाओं तक पहुंच गई है। सवाल उठाने वालों की आड़े हाथ लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोहराया है कि अपराधियों और माफियाओं के साथ कोई रहम नहीं किया जाएगा। गरीबों किसानों की जमीन पर से कब्जा छोड़ दें भूमाफिया वरना उनकी जमीन पर कब्जा करके गरीबों में बांट दी जाएगी।सुलतानपुर के ठठेरी बाजार डकैती कांड के सरगना मंगेश के एनकाउंटर पर विपक्ष लगातार हमलावर है।


इस रार की शुरुआत समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव द्वारा डकैत की जाति के आधार पर उसका एनकाउंटर किये जाने के सवाल उठाये जाने से हुई। अब सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ इसी सवाल पर हमलावर हो गए हैं, उनका कहना है कि अगर ये डकैत दुकान पर उपस्थित ग्राहकों को वारदात के दौरान गोली मार देते तो क्या समाजवादी पार्टी या सवाल उठाने वाले उन निरपराध ग्राहकों की जान वापस ला सकते थे।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज विपक्ष पर जोरदार तरीके से हमलावर थे उन्हों ने कहा कि जब माफियाओं पर मारा जाता है तो दर्द सपा को होता है। जब अपराधी मारे जाते हैं तो भी समाजवादी पार्टी को दर्द होता है, लेकिन यही डकैत अगर डकैती के दौरान ग्राहकों को गोली मार देते तो क्या वह उनकी जाति पूछ कर गोली मारते। गोली तो ब्राह्मण, यादव, क्षत्रिय या किसी अन्य जाति के ग्राहक को लग सकती थी। अगर डकैत वारदात के दौरान हत्या करके भाग जाते तो यही लोग चिल्लाते कि देखिये प्रदेश में अराजकता हो रही है। पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया गोली लगने से डकैत मर गया तो ये कह रहे हैं कि डकैत अमुक जाति का मारा जा रहा है।


योगी ने सवाल किया कि प्रदेश में विपक्ष खासकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की सरकारों के दौरान माफिया की समानांतर सरकारें चलती थीं। जनता की आवाज दबाई जाती थी और सरकारें मौज करती थीं। 2017 के बाद माफियाओं की छुट्टी हो गई है कुछ अपनी अंतिम यात्रा की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ प्रदेश से फरार हैं इस पर विपक्ष को दिक्कत हो रही है।


मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि अयोध्या में निषाद बेटी के साथ सपा नेता ने जो किया क्या वह माफी के लायक है। निषाद बेटी के साथ ऐसा कृत्य करने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो तब भी सपा इसके लिए तैयार नहीं थी। ये उसका बचाव कर रहे थे कि वह तो निर्दोष है। कन्नौज में नाबालिग बेटी के साथ जिसने ज्यादती की सपा नेता उसका भी बचाव कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News