Bijnor Crime News: लूट की योजना बना रहे दो शातिर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

लूट की योजना के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-10 12:48 GMT

मुठभेड़ में घायल बदमाश

Bijnor Crime News: 19 जुलाई को एक निजी फाइनेंस कंपनी में बदमाश द्वारा तमंचे की नोक पर फाइनेंस कंपनी के अंदर घुसकर लूट की योजना को अंजाम देने के लिए बदमाश फाइनेंस कंपनी में घुसा था। लेकिन फाइनेंस कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों व सुरक्षा गार्ड की मौजूदगी में बदमाश लूट की योजना में असफल साबित हुआ था। बदमाश काफी समय से जिले में फिर से दोबारा लूट की योजना बना रहा था। लूट की योजना बनाने के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। इसमें से एक शातिर बदमाश एनएसजी का बर्खास्त कमांडर बताया जा रहा है।

पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में सोने का सामान, दो अवैध तमंचा और एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया है। पुलिस मुठभेड़ के दौरान ही दोनों बदमाश घायल हो गए हैं। जबकि इस मुठभेड़ में एक सिपाही भी पुलिस का घायल हुआ है। पुलिस सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा है। बता दें कि बिजनौर के सिविल लाइन क्षेत्र में 19 जुलाई को मुथूट फाइनेंस कंपनी में एक बदमाश द्वारा तमंचे की नोक पर लूट की योजना बनाई गई थी। लेकिन फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी व सुरक्षा गार्ड द्वारा बदमाश को पकड़ने के दौरान बदमाश तमंचा लहराते हुए घटनास्थल से फरार हो गया था। इस घटना में बदमाश द्वारा चलाई गई गोली की दहशत से एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत भी हो गई थी।


मंगलवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पटियाला के शातिर बदमाश रंजीत फौजी उर्फ बिट्टू व अमजद जो कि हर्षाली मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। इन दोनों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि रंजीत फौजी एनएसजी का बर्खास्त कमांडर सिपाही है और यह पटियाला का रहने वाला है। एसपी सिटी प्रवीण रंजन सिंह ने इस घटना को लेकर बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ बदमाशों द्वारा शहर में लूट की योजना बनाई जा रही है।


इस योजना को देखते हुए पुलिस ने एसओजी टीम व थाना कोतवाली शहर पुलिस की मदद से 19 जुलाई को फाइनेंस कंपनी में लूट करने वाले दो बदमाशों को 300 ग्राम सोने व दो अवैध तमंचे सहित एक बाइक के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। जहां इस गोलीबारी में दोनों बदमाशों को गोली लगी है। तो वहीं एक सिपाही बादल भी घायल हो गया है। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। उधर पुलिस पूछताछ में भी यह पता चल पाया है कि यह दोनों राजस्थान में इनामी बदमाश भी हैं।

Tags:    

Similar News