Hapur News: लुटेरे पति-पत्नी का हुआ खुलासा, बना रखा था पूरा गैंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो सामने आया सच

Hapur News: दरसल थाना बहादुरगढ़ पुलिस और सर्विलांस टीम पिछले कई दिनों से इनामी आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इसलिए उसने जगह-जगह दबिश भी दी और शुक्रवार को सफलता हासिल की।

Report :  Avnish Pal
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-10-22 16:03 GMT

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ ट्रैक)

Hapur News: हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने सर्विलांस टीम के साथ मिलकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि यह लोग निफ्टैक ग्लोबल नाम की कंपनी बनाकर भोली-भाली जनता को 18 महीनों में पैसे दोगुना करने का लालच देकर ठगते थे। गांव सिकंदरपुर के पास गढ़ स्याना से गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों में से दो महिलाएं भी शामिल हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में दो सगे भाई, उनकी पत्नी और एक जान पहचान वाला शामिल है। पुलिस ने एक लग्जरी कार, दो लैपटॉप, छह मोबाइल बरामद किए हैं। साथ ही करोड़ों रुपए की संपत्ति आईडेंटीफाई की है। आरोपियों पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

दरसल थाना बहादुरगढ़ पुलिस (Hapur Police) और सर्विलांस टीम पिछले कई दिनों से इनामी आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इसलिए उसने जगह-जगह दबिश भी दी और शुक्रवार को सफलता हासिल की। इस दौरान पुलिस ने अशोक, अशोक कुमार, धर्मपाल, धर्मपाल की पत्नी सुषमा, अशोक की पत्नी सुनीता को गिरफ्तार कर लिया।

अशोक पुत्र चंद्रपाल निवासी गांव भड़काऊ बुलंदशहर, अशोक कुमार पुत्र रघुवीर निवासी चांदनेर थाना बहादुरगढ़ (Police Station Bahadurgarh) और धर्मपाल पुत्र रघुवीर निवासी चांदनेर थाना बहादुरगढ़ पर पचास-पचास हजार रुपए का इनाम घोषित था जबकि सुषमा और सुनीता पर 25-25 हजार का इनाम घोषित था। पुलिस ने सभी पर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

यह सभी आरोपी आम लोगों को 18 महीनों में पैसे दोगुने करने का लालच देते थे। कई किसान (Kisan) भी इन ठगों के चुंगल में आ गए और अपनी जमीन गिरवी रख इन्हें पैसे दे दिए। दोगुने पैसे के लालच में लोगों ने 25 लाख तक आरोपियों को दे दिए। मौका देखकर आरोपी फरार हो जाते जिनपर अलग-अलग थानों में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इस दौरान आरोपियों से एक फॉर्चयूनर कार, दो लैपटॉप, सात लाख रुपए कैश और छह मोबाइल बरामद किए हैं। आरोपी हापुड़ के साथ-साथ आसपास के जिलों में भी लोगों को ठगते थे। यह झोल 500 करोड़ रुपए तक बताया जा रहा है।

बता दें कि अशोक पुत्र रघुवीर पर 29, धर्मपाल पुत्र रघुवीर पर 23, सुषमा पत्नी धर्मपाल पर 19, अशोक पुत्र चंद्रपाल पर 24 और सुनीता पर तीन मामले दर्ज हैं। फिलहाल तक की गई जांच में 200 करोड़ रुपए का फ्रॉड सामने आ चुका है जबकि 10 करोड़ की संपत्ति आईडेंटिफाईड की जा चुकी हैं। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021, Hapur News today, hapur news today live, hapur news today live in hindi, hapur news today News, hapur news latest today news,hapur news latest today news in hindi,hapur news latest today news live, hapur news crime News, hapur news crime news in hindi

Tags:    

Similar News