Meerut News : बहू की हत्या की ससुरालियों ने रची साजिश, ससुर समेत भाड़े के तीन शूटर गिरफ्तार

Meerut News : यूपी के मेरठ में आज पुलिस की मुस्तैदी से एक महिला की जान बच गई।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-09-26 15:50 GMT

मेरठ: गाज़ियाबाद के रहने वाले एक युवक की पीट-पीटकर हत्या

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में आज पुलिस की मुस्तैदी से एक महिला की जान बच गई। दरअसल,जनपद के खिर्वा रोड पर कंकरखेडा पुलिस और एसओजी की टीम ने तीन शूटरों को खिर्वा रोड पर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

तीनों भाडे के शूटर निकले, जो सुपारी लेकर कंकरखेड़ा के रामनगर में मोहल्ले में किराये पर रहने वाली विधवा महिला की हत्या करने जा रहे थे। शूटरों से तमंचे और जिंदा कारतूस समेत एक कार भी बरामद हुई है। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है। वहीं एसएसपी ने भी इंस्पेक्टर और एसओजी टीम को शाबासी दी है।

जमीन को लेकर विवाद

जिला पुलिस प्रवक्ता ने घटना की जानकारी देते हुए आज शाम बताया कि  गाजियाबाद के थाना मधुबन बापूधाम क्षेत्र में गांव मोरटा निवासी ज्योति त्यागी के पति जितेंद्र त्यागी की कुछ महीने पूर्व बीमारी से मृत्यु हो गई थी। उसके बाद ज्योति का अपने ससुर ओमप्रकाश त्यागी से जमीन को लेकर विवाद शुरू हो गया।

खरखौदा के पास ओमप्रकाश त्यागी का 200 बीघे का फार्म हाउस है, जहां की 80 बीघा जमीन ज्योति के बच्चों के हिस्से में आती है। इसी जमीन पर विवाद था। आए दिन घरेलू झगड़े की वजह से ज्योति कुछ महीने पूर्व कंकरखेड़ा के रामनगर मोहल्ला में किराये के मकान में रहने लगी।

एक सप्ताह पूर्व ज्योति ने मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी से मिलकर ससुर ओमप्रकाश से जान का खतरा बताकर प्रार्थना पत्र दिया था।आरोप है कि ससुर के इशारे पर कुछ बदमाश हथियार लेकर उसके घर पर आकर धमकी देते हैं। एसएसपी ने कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर और एसओजी की टीम को प्रकरण की जांच कर आरोपितों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

विभिन्न मार्गों पर घेराबंदी

प्रवक्ता के अनुसार उक्त घटना के अनुक्रम में आज थाना प्रभारी कंकरखेड़ा एवं एसओजी मेरठ को सूचना प्राप्त हुई कि ज्योति त्यागी का ससुर ओम प्रकाश त्यागी भाड़े पर शूटर लेकर मोहल्ला रामनगर कंकरखेड़ा में ज्योति त्यागी को जान से मारने के उद्देश्य से आ रहा है।


इसके बाद पुलिस टीम ने कंकरखेड़ा के विभिन्न मार्गों पर घेराबंदी शुरू की। खिर्वा रोड पर पुलिस ने आल्टो कार को रोकने का इशारा किया। चालक कार को पोहली तिराहे की ले गया, जहां पुलिस पर फायर किया।

लेकिन पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चारों अभियुक्तों ओम प्रकाश त्यागी पुत्र डालचंद त्यागी निवासी ग्राम मोरटा थाना मधुबन बापूधाम जनपद गाजियाबाद,  अजीत सिंह पुत्र मायचंद धानक निवासी खैरा गांव थाना छावला 43 नई दिल्ली, दीपक पुत्र पन्नालाल जोगी निवासी अमीपुर बांगर थाना ककोड़ जनपद बुलंदशहर ,सोनू पुत्र पंकज जोगी निवासी उलधन की मड़ैया थाना खरखौदा जनपद मेरठ  को धर दबोचा । चारों ने अपना जुर्म स्वीकार किया है। इनसे 315 बोर के दो तमंचे, एक खोखा, चार जिंदा कारतूस, एक चाकू और आल्टो कार बरामद हुई है।

ज्योति त्यागी के ससुर ओम प्रकाश त्यागी द्वारा बताया गया कि वह जमीन अपनी बहू ज्योति को नहीं देना चाहता था तथा उसको मार कर वह जमीन उसके बच्चों को दे देता इसी उद्देश्य से वह आज भाड़े पर शूटर लेकर आया था ।

Tags:    

Similar News